उत्तरप्रदेश: रायबरेली में ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश, ट्रैक पर मिट्टी डालकर भागा अज्ञात डंपर

उत्तरप्रदेश: रायबरेली में ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश, ट्रैक पर मिट्टी डालकर भागा अज्ञात डंपर

प्रेषित समय :12:43:06 PM / Tue, Oct 8th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर रख कर ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश हुई है. हालांकि, ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया. जानकारी के अनुसार, घटना रविवार की शाम लगभग 7:55 बजे की है, जब एक अज्ञात डंपर रेलवे ट्रैक पर मिट्टी डालकर फरार हो गया. गनीमत रही की रायबरेली से रघुराजपुर की तरफ जा रही शटल ट्रेन संख्या 05251 की स्पीड कम थी, वरना मिट्टी के ढेर की वजह से ट्रेन पटरी से उतर सकती थी और एक बड़ा हादसा हो सकता था.

घटना के बाद ड्राइवर ने तुरंत सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन को रोका और रेलवे अधिकारियों को जानकारी दी. फिलहाल पुलिस डंपर ड्राइवर की तलाश में जुटी हुई है. इस घटना के बाद रेलवे प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था और भी कड़ी कर दी है.

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि यहां पर सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. इसमें रात के समय डंपर से मिट्टी ढुलाई का काम किया जाता है. रविवार की देर शाम भी एक चालक डंपर से मिट्टी लेकर जा रहा था. लेकिन इसी बीच वो अचानक रेलवे ट्रैक पर मिट्टी डालकर खीरों की ओर डंपर लेकर भाग गया. 

उसी के थोड़ी देर बाद रायबरेली से रघुराज सिंह स्टेशन के बीच चलने वाली शटल ट्रेन पहुंची, लेकिन लोको पायलट ने रेलवे ट्रैक पर मिट्टी देखी तो पहले ही ट्रेन को रोक दिया. कुछ दूरी पर स्टेशन होने के कारण ट्रेन की रफ्तार भी कम थी. लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. रेलवे ट्रैक से मिट्टी हटाने के बाद काफी धीमी गति से ट्रेन को निकाला गया. इस दौरान मौके पर काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ भी एकत्र हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-