Women T20 World Cup: इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका महिला टीम को 7 विकेट से हराया

Women T20 World Cup: इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका महिला टीम को 7 विकेट से हराया

प्रेषित समय :09:13:46 AM / Tue, Oct 8th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. इंग्लैंड महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाम साउथ अफ्रीका महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम 2024 आईसीसी महिला टी20 विश्व कप  का नौवां मुकाबला आज शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराते हुए अपने ग्रुप चरण में एक और महत्वपूर्ण जीत दर्ज की. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 124 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 19.2 ओवर में 125 रन बनाकर मैच जीत लिया. नैट सिवर-ब्रंट ने नाबाद 48 रन बनाकर इंग्लैंड की जीत को सुनिश्चित किया.

दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट ने सर्वाधिक 42 रन बनाए. उन्होंने 39 गेंदों में अपनी पारी को खेला और इस दौरान 3 चौके लगाए। इसके अलावा, मारीज़ाने कप ने 26 रन बनाए, जबकि अनरेरी डेरकसेन ने 20 रन की नाबाद पारी खेली। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका की टीम शुरू से ही दबाव में रही और अंतिम ओवरों में विकेट गंवाने के चलते वे 124 रन पर ही सिमट गई.  इंग्लैंड की गेंदबाजी में सोफी एक्लेस्टोन ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। सारा ग्लेन ने भी प्रभावी प्रदर्शन करते हुए 18 रन देकर 1 विकेट लिया, जबकि चार्ली डीन ने 25 रन देकर 1 विकेट लिया. दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान इंग्लैंड ने एक मजबूत गेंदबाजी प्रदर्शन किया, जिससे दक्षिण अफ्रीका को बड़े स्कोर तक पहुंचने से रोका.

इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए एक ठोस शुरुआत की. डैनी व्याट ने 43 रन बनाए, जो कि 43 गेंदों में आए, और उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके शामिल किए. साथ ही, नैट सिवर-ब्रंट ने नाबाद 48 रन बनाकर इंग्लैंड की जीत को सुनिश्चित किया. उन्होंने 36 गेंदों में अपनी पारी को खेला और अंत तक क्रीज पर बने रहे. दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी में मारीज़ाने कप ने 17 रन देकर 1 विकेट लिया, जबकि नॉनकुलुलेको म्लाबा और नाडिन डे क्लर्क ने भी एक-एक विकेट लिया. इस जीत के साथ इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में अपनी स्थिति को मजबूत किया है. इस मैच ने साबित किया कि इंग्लैंड की टीम इस टूर्नामेंट में खिताब की प्रबल दावेदार है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-