कोलकाता के आरजी कर कॉलेज के 50 डॉक्टरों का सामूहिक इस्तीफा, 4 दिनों से धरना पर बैठे थे

कोलकाता के आरजी कर कॉलेज के 50 डॉक्टरों का सामूहिक इस्तीफा, 4 दिनों से धरना पर बैठे थे

प्रेषित समय :19:04:07 PM / Tue, Oct 8th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

कोलकाता. आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के 50 वरिष्ठ डॉक्टरों ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया. सभी डॉक्टरों ने अनशन के प्रति अपना समर्थन और एकजुटता दिखाने के लिए पद छोड़ दिया है. बता दें कि सामूहिक इस्तीफे का फैसला मंगलवार सुबह मेडिकल कॉलेज के विभिन्न विभागों के प्रमुखों की बैठक में लिया गया.

एक सीनियर डॉक्टर की मानें तो मंगलवार सुबह सभी विभागाध्यक्षों की मौजूदगी में यह फैसला लिया गया था. हॉस्पिटल के सभी 50 वरिष्ठ डॉक्टरों ने इस्तीफे पर साइन किए हैं. यह जूनियर डॉक्टरों की एकजुटता व्यक्त करने के लिए है. एनआरएस मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के डॉक्टर भी इस्तीफा दे सकते हैं. डॉक्टरों ने अनशन के मंच से डॉक्टरों के साथ एकजुटता का संकल्प लिया. बता दें कि जूनियर डॉक्टर अपने इस्तीफे दे सकते हैं.

बता दें कि डॉक्टर पिछले कई दिनों से लेडी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में न्याय की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा भ्रष्ट स्वास्थ्य प्रणाली को समाप्त करने की मांग कर रहे हैं. जूनियर डॉक्टर कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर आमरण अनशन पर हैं.

10 डॉक्टर और 59 स्टाफ सस्पेंड

इससे दो दिन पहले कोलकाता के आरजी कर कॉलेज और हॉस्पिटल में थ्रेट कल्चर और मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही कमेटी ने बड़ा एक्शन लिया था. कमेटी ने 10 डॉक्टरों और 59 स्टाफ को सस्पेंड कर दिया था. इन डॉक्टरों पर रैगिंग समेत कई आरोप लगे हैं. इसके साथ ही इन डॉक्टरों को अगले 72 घंटों में हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया है. आरोपियों के नाम मेडिकल काउंसिल को भेजे जाएंगे, जिससे उनका रजिस्ट्रेशन रद्द हो सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-