बांग्लादेश: शाकिब के बाद अब इस दिग्गज ने किया संन्यास का ऐलान

बांग्लादेश: शाकिब के बाद अब इस दिग्गज ने किया संन्यास का ऐलान

प्रेषित समय :10:10:01 AM / Wed, Oct 9th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज चल रही है. इस बीच बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है. टीम के अनुभवी ऑलराउंडर महमुदुल्लाह ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. 38 साल के महमुदुल्लाह के लिए यह सीरीज आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज होगी. महमुदुल्लाह ने 2007 में केन्या के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था और तब से लेकर अब तक वह बांग्लादेश क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा रहे हैं. वह शाकिब अल हसन और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स के बाद तीसरे सबसे लंबे टी20 इंटरनेशनल करियर वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 2021 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था, लेकिन वह वनडे क्रिकेट में खेलना जारी रखेंगे.

महमुदुल्लाह ने बताया कि उन्होंने मौजूदा सीरीज के दौरान संन्यास लेने का फैसला किया और 2023 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद वह वनडे फॉर्मेट पर ध्यान केंद्रित करेंगे. उनका कहना है कि वह दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज और 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर फोकस करेंगे.

महमुदुल्लाह ने अपने करियर के सबसे निराशाजनक और बेहतरीन पलों को साझा किया. उन्होंने कहा, "सबसे निराशाजनक पल 2016 विश्व कप में बेंगलुरु में भारत से हारना था. यह मेरे लिए जीवन बदलने वाला पल था. सबसे अच्छा पल 2018 में निदाहास ट्रॉफी में आया. महमुदुल्लाह ने 139 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2395 रन बनाए हैं और 40 विकेट भी अपने नाम किए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 117.74 का रहा है. महमुदुल्लाह ने कहा, 'मैंने कप्तान और कोच से चर्चा करने के बाद यह फैसला किया. बीसीबी अध्यक्ष को भी इस फैसले से अवगत कराया. अब इस फॉर्मेट से आगे बढ़ने और वनडे क्रिकेट पर ध्यान देने का सही समय है.'

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-