छत्तीसगढ़ में हादसा, नहर में गिरी पिकअप, 3 बच्चों की मौत, 20 लोग थे सवार

छत्तीसगढ़ में हादसा, नहर में गिरी पिकअप, 3 बच्चों की मौत, 20 लोग थे सवार

प्रेषित समय :17:30:56 PM / Fri, Oct 11th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

सक्ती. छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में 20 लोगों से भरी पिकअप नहर में गिर गई, हादसे में 3 बच्चों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि तीनों बच्चे नहर में बह गए थे, जिनकी लाश 38 घंटे बाद एसडीआरएफ ने बरामद की है. मरने वालों में 6 से 9 साल के बच्चे हैं.

बताया जा रहा है कि ड्राइवर नशे में धुत था और 3 बच्चों में से एक ड्राइवर का बेटा और एक भांजा शामिल है. वहीं एक और बच्चा जिसकी मौत हुई उसके पिता भी दूसरे हादसे में घायल हो गए. मामला नगरदा थाना इलाके का है.

दरअसल, सक्ती जिले में बुधवार रात 20 लोगों से भरी तेज रफ्तार पिकअप बेकाबू होकर नहर में जा घुसी. खोजबीन और रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है. पिकअप से ये सभी जसगीत कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे, तभी हादसे का शिकार हो गए.

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को घटनास्थल से 10 किलोमीटर दूर जगदल्ली केनाल के पास पहले बच्चे की लाश मिली. वहीं शुक्रवार की सुबह 8 बजे दूसरे और सुबह 10 बजे तीसरे बच्चे का शव मिला है. तीनों बच्चों की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

जसगीत कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे ग्रामीण

बताया जा रहा है कि ग्राम बैलाचूंवा के ग्रामीण बुधवार रात पिकअप से सलीहाभांठा जा रहे थे. पिकअप मोहगांव बरपाली के पास पहुंची थी. इसी दौरान अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई. नहर में पिकअप आधी डूब गई थी.

पुलिस की मदद से 17 लोगों को बाहर निकाला गया

हादसे के बाद नहर में चीख-पुकार मच गई. आसपास के ग्रामीणों ने तत्काल हादसे की जानकारी पुलिस और एम्बुलेंस को दी. ग्रामीणों और पुलिस की मदद से 17 लोगों को बाहर निकाला गया है. वहीं एसडीआरएफ की मदद से पिकअप को भी बाहर निकाला गया.

ड्राइवर के बेटे की लाश मिली

नगरदा थाना प्रभारी रोशन लाल टोनडे ने बताया कि तीनों बच्चों का शव मिल गया है. शव की शिनाख्त इंद्रा जायसवाल (9 साल) पिता अशोक जायसवाल, भुरू महंत (8 साल) पिता तिलक महंत और तीसरे बच्चे ऋषभ महंत (6 साल) पिता राजेंद्र महंत के रूप में हुई है. पिकअप को राजेंद्र महंत ही चला रहा था.

इंद्रा जायसवाल के पिता भी सड़क हादसे में घायल

बताया जा रहा है कि इंद्रा कुमार जायसवाल के पिता अशोक जायसवाल हादसे के बाद नगरदा थाना में रिपोर्ट लिखाने गए थे. पता चला कि उनके बेटे की लाश मिली है, तो वे हड़बड़ा गए. अपने साथियों के साथ जहां हादसा हुआ वहां पहुंचने ही वाले थे कि वे भी हादसे का शिकार हो गए. मोहगांव के पास कार ने टक्कर मारी जिससे 20 मीटर दूर जा गिरे.

जहां पिकअप नहर में गिरी, वहीं पर फिर हादसा

टक्कर में अशोक जायसवाल (46) और दामोदर जायसवाल (50) घायल हुए हैं. ये हादसा भी वहीं से 150 मीटर दूर हुआ, जहां पास पिकअप नहर में गिरी थी. घायलों को तुरंत इलाज के लिए सक्ती अस्पताल लाया गया हैं. जहां अशोक को अधिक चोट लगने के कारण रेफर भी किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-