छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 30 माओवादियों के मारे गये

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, नक्सलियों के बीच मुठभेड़

प्रेषित समय :19:11:43 PM / Fri, Oct 4th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 24 नक्सलियों के मारे जाने की जानकारी मिल रही है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिलने पर सुरक्षाबल के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. मौके से बड़ी संख्या में ऑटोमेटिक हथियार बरामद किए गए हैं. मुठभेड़ जारी है.

14 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. अभी भी मुठभेड़ जारी है. रात होने की वजह से पुलिस मुठभेड़ में कुल कितने नक्सली मारे गए हैं यह स्पष्ट नहीं कर पा रहा है. 24 से ज्यादा भी नक्सलियों के मारे जाने की संख्या बढ़ सकती है.

बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की संख्या और बढ़ सकती है फिलहाल पूरे इलाके में सर्चिंग जारी है. सूत्रों की माने तो करीब 24  नक्सली इस मुठभेड़ में ढेर हुए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक लगभग एक बजे जब सुरक्षाबल नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना वाली जगह पर पहुंचे तो नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले के संयुक्त बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. क्षेत्र में रुक- रुक कर गोलीबारी हो रही है. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सभी जवानों के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-