भारत की पहली CNG बाइक, धांसू माइलेज के साथ शानदार डिजाइन

भारत की पहली CNG बाइक, धांसू माइलेज के साथ शानदार डिजाइन

प्रेषित समय :11:07:53 AM / Fri, Oct 11th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

बजाज ऑटो ने भारत की पहली CNG बाइक फ्रीडम को लांच कर दिया है. इस नवरात्र के अवसर पर इस बाइक पर बंपर डिस्काउंट हैं. इसके माइलेज और इसका खूबसूरत डिजाइन ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. आप सिर्फ 100 रुपए में 100 KM तक की दूरी आसानी से आप तय कर सकते हैं.

शहर के बजाज शोरूम के संचालक ने बताया कि जब से बजाज ने दुनिया की पहली सीएनजी फ्रीडम बाइक लॉन्च की है तब से देशभर में इसकी डिमांड बढ़ गई है और लगातार बुकिंग चल रही है. औरंगाबाद में इसकी भारी डिमांड दिख रही है. अब तक 70 बजाज फ़्रीडम CNG बाइक की एडवांस बुकिंग हो चुकी है.

इस बाइक में सीएनजी और पेट्रोल के लिए एक ही स्विच दिया गया है. बाइक में 125 सीसी का इंजन मिलता है. वहीं अगर इसके रेंज की बात करें तो कंपनी ने दावा किया है कि ये बाइक 330 किमी तक का माइलेज दे सकती है. 8000 RPM पर ये बाइक 9.5 पीएस की मैक्सिमम पावर और 6000 RPM पर 9.7 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है. बाइक देखने में काफी आकर्षक है और कॉम्पैक्ट और हल्की बाइक है.

यह बाइक तीन वेरिएंट में आती है जो कि NG04 Drum, NG04 Drum LED और NG04 Disc LED हैं. इसमें एक स्पोर्टी फ्यूल टैंक, बड़ी और आरामदायक सीट, मजबूत ग्रैब रेल, सीट के नीचे दो किलोग्राम का सीएनजी टैंक, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रिक स्टार्ट, फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक, साइड स्टैंड इंडिकेटर समेत काफी सारी खूबियां मिलती है. फ्रीडम 125 को कैरीबियन ब्लू, प्यूटर ग्रे ब्लैक, साइबर वाइट, इबोनी ब्लैक ग्रे, रेसिंग रेड, प्यूटर ग्रे येलो और इबोनी ब्लैक रेड जैसे कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है.

कीमत 94 हजार रुपए से लेकर 1 लाख 5 हजार रुपए तक है. वहीं इसको लेकर युवाओं में काफी क्रेज हैं. औरंगाबाद में धनतेरस के अवसर पर इसकी बुकिंग कराने पर 10 हजार रुपए का डिस्काउंट वाउचर दिया जा रहा है. मोटरसाइकिल में सिर्फ दो किलोग्राम सीएनजी से 200 किलोमीटर तक की दूरी तय जा सकती है. इसके अलावा सीएनजी खत्म होने की स्थिति से निपटने के लिए दो लीटर की पेट्रोल टंकी भी लगी हुई है, जिससे 130 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-