Jharkhand: आकाशीय बिजली से दो खिलाड़ी समेत 4 की मौत, कई जिलों में बारिश का अलर्ट

Jharkhand: आकाशीय बिजली से दो खिलाड़ी समेत 4 की मौत

प्रेषित समय :17:40:37 PM / Fri, Oct 11th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

रांची. मौसम विज्ञान केन्द्र रांची ने झारखंड के कई जिलों में 11 अक्टूबर को भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. 12 अक्टूबर से मौसम साफ हो जाएगा. हालांकि, रांची में 18 अक्टूबर तक छिटपुट बारिश होते रहने की संभावना है.

अब दिन का तापमान एक से तीन डिग्री सेल्सियस तक बढ़ेगा, लेकिन, रात का पारा 16 से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. इस कारण रात में ठंड महसूस होगी. दीपावली और छठ महापर्व तक ठंड का असर दिखने लगेगा.

इधर, गुरुवार को चाईबासा में फुटबॉल खेलते समय आकाशीय बिजली गिरने होने से दो खिलाडिय़ों की मौत हो गई. घटना मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कुंदूबेड़ा मैदान में घटी. शाम करीब 4.30 बजे फुटबॉल खेलते वक्त ये हादसा हुआ. इसमें दो खिलाडिय़ों की मौत हो गई. जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. मृ़तकों में घनश्याम पूर्ति और रामाय पूर्ति हैं. वहीं गंभीर रूप से घायल खिलाड़ी का नाम रावकन पूर्ति है.

\इसी तरह धनबाद के बलियापुर में भीम लाल बेदिया नाम के युवक की मौत हो गई. वह खेत जोतने के निकला था. रास्ते में बारिश शुरू हो गई. वह आम पेड़ के नीचे खड़ा हो गया. इसी बीच पेड़ पर बिजली गिरी जिसकी चपेट में आने से उसकी मौत हो गई. ऐसी ही घटना गुमला के चैनपुर के बेंदोरा गांव में घटी. यहां भी वज्रपात की चपेट में आने से 67 वर्षीय तेलेस्फोर बेक की मौत हो गई. वहीं कुल्ही गांव में भी सरई उरांव नाम के व्यक्ति की मौत हो गई.

रांची में सबसे अधिक बारिश

बीते 24 घंटे में मानसून सामान्य रहा है. राजधानी रांची सहित कई जगहों पर हल्की बारिश हुई. सर्वाधिक वर्षा रांची 36.2 मिमी रिकॉर्ड की गई. खूंटी में यह 12.5 मिली रही. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में आ रही दक्षिण की नम हवा में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-