झारखंड में मॉब लिंचिंग बिहार के 3 लोगों की पीट-पीटकर हत्या, मरने वालों में 2 सगे भाई

झारखंड में मॉब लिंचिंग बिहार के 3 लोगों की पीट-पीटकर हत्या

प्रेषित समय :16:15:03 PM / Wed, Oct 9th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

चाईबासा (पश्चिमी सिंहभूम). झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में बिहार के 3 लोगों की हत्या कर दी गई. बताया जाता है कि बकरी चोरी के शक में तीनों को पीट-पीटकर मार डाला गया. वारदात को जानकारी पुलिस को मंगलवार की शाम में मिली. घटना अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र जतरमा की है.

मृतकों की पहचान शिवहर जिले के कोल्हुआ ठीकाहा निवासी राकेश कुमार (26), रमेश कुमार (22) और मोतिहारी जिले के पताही निवासी तुलसी कुमार (24) के रूप में की गई है. राकेश और रमेश दोनों सगे भागे थे. ये तीनों लोग जतरमा के बंद गांव में रहकर फेरी का काम करते थे. वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई है.

पीट-पीटकर की गई हत्या

बताया जा रहा है कि रविवार को तीनों बाइक से फेरी के लिए निकले थे. इसी दौरान जतरमा गांव पहुंचे, जहां ग्रामीणों ने बकरी चोरी के आरोप में पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी. इसके साथ ही ईंट-पत्थर से कुचल दिया, जिससे उसकी मौत मौके पर ही हो गई. रविवार को तीनों घर नहीं लौटे तो सोमवार को परिजनों ने तलाश शुरू की. मंगलवार को तीनों का शव नदी किनारे से बरामद किया गया. पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से बाइक और सामान नहीं मिला है. इससे आशंका है कि नक्सली संगठन पीएफएलआई के सदस्यों ने लूटपाट को लेकर हत्या की है.

मृतक तुलसी के मामा ने बताया कि मैं भी बाहर था. आने के बाद जीजा से बात हो रही थी तो उन्होंने बताया कि मेरा तुलसी वहां फेरी का काम करता था. रविवार को भी वह फेरी में निकला था. जिस जगह घटना हुई है, उस क्षेत्र से बकरी की चोरी हो रही थी. उधर जाने से पुलिस वालों ने मना किया था. कहा था, उस इलाके में नक्सली रहते है, फिर भी नहीं माना और उधर चला गया.
वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि वह करीब पांच-छह साल से झारखंड में ही रहकर फेरी का काम करता था. एक माह पहले ही घर से गया था. उसकी पत्नी, दो बेटे के साथ उसके पिता के साथ गांव में ही रहती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-