तिरुचिरापल्ली के आसमान में कांपे 141 पैसेंजर, एयर इंडिया पायलट ने सेफ लैंडिंग से जीता सबका दिल

तिरुचिरापल्ली के आसमान में कांपे 141 पैसेंजर, एयर इंडिया पायलट ने सेफ लैंडिंग से जीता सबका दिल

प्रेषित समय :15:06:16 PM / Sat, Oct 12th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

चेन्नई. तिरुचिरापल्ली में 141 यात्रियों के साथ सुरक्षित लैंडिंग कराने वाले पायलट की हर तरफ प्रशंसा हो रही है. पायलट कैप्टन डेनियल पेलिसा ने साहस का परिचय देते हुए विमान को सुरक्षित उतारा. इसके बाद, सोशल मीडिया पर पेलिसा के लिए बधाइयों का तांता लग गया.

एयर इंडिया के विमान को सुरक्षित लैंड कराने वाली महिला पायलट की अधिकारी और सोशल मीडिया जमकर तारीफ कर रहे हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि पेलिसा के अनुभव और मनोबल के कारण ही विमान की सुरक्षित लैंडिंग संभव हो पाई. यह घटनाक्रम किसी फिल्म के दृश्य जैसा था.

घंटों की चिंता के बाद जब विमान लैंड हुआ, तो लोगों ने तालियों की गडग़ड़ाहट से स्वागत किया. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने विमान की सुरक्षित लैंडिंग पर खुशी जताई. उन्होंने पायलट और केबिन क्रू की सराहना की.

एयर इंडिया का विमान उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद तकनीकी खराबी का पता चला. विमान में भरा हुआ ईंधन होने के कारण लैंडिंग करना और पहियों की समस्या के कारण उड़ान जारी रखना भी मुश्किल था. विमान में बच्चों समेत 141 लोग सवार थे. इस बीच, खबर दुनिया भर में फैल गई. विमान का ईंधन खत्म करना एक प्रमुख विकल्प था. इसके लिए विमान लगभग दो घंटे तक हवा में चक्कर लगाता रहा. इसके बाद इमरजेंसी लैंडिंग की गई. लैंडिंग से पहले 20 एम्बुलेंस सहित सभी तैयारियां कर ली गई थीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-