मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराने के बाद बोगियों में आग लगी, 19 लोग घायल

मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराने के बाद बोगियों में आग लगी, 19 लोग घायल

प्रेषित समय :14:38:17 PM / Sat, Oct 12th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

चेन्नई. मैसूर से बिहार के दरभंगा जा रही बागमती एक्सप्रेस चेन्नई के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई, जिसके बाद ट्रेन में आग लग गई. घटना कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन के पास हुई है. आग लगने की वजह से इस हादसे में 19 लोग घायल हो गए.

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार रात 8.50 बजे तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में ट्रेन नंबर 12578 मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस के एक मालगाड़ी से टकराने के बाद दो डिब्बों में आग और धुएं की सूचना मिली. इसके बाद ट्रेन के छह डिब्बे पटरी से उतर गए. इसके बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. जानकारी के मुताबिक ट्रेन खड़ी मालगाड़ी से टकराई है.

हादसे से पहले यात्रियों को ट्रेन में गंभीर झटका महसूस हुआ और ट्रेन लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई. हादसे में ट्रेन के 6 कोच पटरी से उतर गए. हालांकि, इस दुर्घटना में कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ.

घटना के बाद यात्रियों और उनके परिवारों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. लोग 04425354151, 04424354995 पर फोन कर घटना से संबंधित जानकारी ले सकते हैं. रेलवे अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है. बता दें कि इस साल फरवरी से जुलाई तक अलग-अलग रेल हादसों में दर्जनों लोगों की जान जा चुकी है.

परिवर्तित मार्ग से चलने वाली ट्रेनें

ट्रेन नंबर 13351 धनबाद- अलेप्पी एक्सप्रेस को रेणीगुंटा, मेलपक्कम और काटपाडी होकर चलाया जाएगा.
ट्रेन नंबर 13352 अलेप्पी- धनबाद एक्सप्रेस मेलपक्कम, अरक्कोणम व रेणीगुंटा होकर चलेगी.
ट्रेन नंबर 06063 कोयंबटूर-धनबाद स्पेशल ट्रेन मेलपक्कम, अरक्कोणम व रेणीगुंटा होकर चलेगी.
ट्रेन नंबर 18190 एर्नाकुलम-टाटानगर एक्सप्रेस का रूट बदलकर मेलापलायम-अरक्कोणम-रेनिगुंटा के मार्ग से कर दिया गया है
ट्रेन नंबर 12621 डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल-तमिलनाडु एक्सप्रेस का रूट बदलकर अरक्कोणम-रेनिगुंटा से विजयवाड़ा के रास्ते कर दिया गया है.
ट्रेन नंबर 12664 तिरुचिरापल्ली-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस को मेलपालयम-अराक्कोनम-रेनिगुंटा के रास्ते चलाने के लिए डायवर्ट किया गया है.
ट्रेन नंबर 07696 रामनाथपुरम-सिकंदराबाद एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का रूट बदलकर अरक्कोणम-रेनिगुंटा के रास्ते कर दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-