Jabalpur: काशी एक्सप्रेस में कैंसर पीड़ित महिला की हालत बिगड़ी, रेलवे की मदद से बचाई गई जान

Jabalpur: काशी एक्सप्रेस में कैंसर पीड़ित महिला की हालत बिगड़ी

प्रेषित समय :19:48:20 PM / Thu, Oct 3rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर. मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनस से गोरखपुर जाने वाली काशी एक्सप्रेस से गोरखपुर जा रही एक महिला रेल यात्री की रेलवे की मदद से बचाई गई जान.

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉक्टर मधुर वर्मा ने बताया कि विगत दिवस में लगभग 00.30 बजे एक 59 वर्ष की बुजुर्ग कैंसर पीड़ित महिला यात्री आयशा जो गाड़ी संख्या 15017 काशी एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थी जो जबलपुर स्टेशन पहुंचने से पहले वाणिज्य नियंत्रक द्वारा यह सूचना दी गयी की कोच एच-01 के बर्थ न. ई14 में एक बुजुर्ग महिला जिसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी.

सीनियर डीसीएम के निर्देशन पर स्टेशन ड्यूटी पर उपस्थित उप स्टेशन प्रबंधक (वाणिज्य) हेमन्त पंन्द्रे की सहायता से जबलपुर आने से पहले ही मेट्रो प्राइम के डॉ रोहित यादव ने यात्री के साथ यात्रा कर रहे परिचर से मोबाइल पर बात की एवं जबलपुर आगमन तक के लिए उचित उपाय बताए, गाड़ी आगमन पर यात्री को ट्रेन से बाहर निकाल कर प्लेटफार्म क्रमांक 5 स्थित कैंटीन से बिजली की सप्लाई लेकर डॉक्टर ने उपचार प्रदान किया, क्योंकि जिस मशीन से उन्हें सांस दी जानी थी उसे 220 वोल्ट एसी पावर चाहिए था. उपचार के उपरांत गाड़ी का प्रस्थान गंतव्य के लिए किया गया. यात्री को रेल प्रशासन द्वारा की गई इस मदद के लिए संबंधित महिला यात्री के परिवार ने रेल प्रशासन को धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-