रेलवे को एक बार फिर दहलाने की साजिश, देहरादून ट्रैक पर मिला हाई-वोल्टेज तार

 रेलवे को एक बार फिर दहलाने की साजिश, देहरादून ट्रैक पर मिला हाई-वोल्टेज तार

प्रेषित समय :14:59:41 PM / Tue, Oct 15th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

देहरादून. देश में एक बार फिर ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश की आशंका जताई जा रही है. रेलवे पटरी पर हाई-वोल्टेज बिजली का तार मिला है. 15 मीटर लंबा तार मिला है. इसे लोको पायलट ने देख लिया और तुरंत ट्रेन रोक दी, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया. यह घटना उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले में हुई. 

आज सुबह देहरादून-टनकपुर वीकली एक्सप्रेस जब खटीमा रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी, तभी यह घटना घटी. पटरी पर 15 मीटर लंबा हाई-वोल्टेज तार देखकर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी. सूचना मिलने पर रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और पटरी से बिजली के तार को हटाया. इसके बाद ट्रेन ने अपनी यात्रा फिर से शुरू की.

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के वरिष्ठ अधिकारियों और उत्तराखंड पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. अज्ञात आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि सितंबर में प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में पटरी पर रखे एलपीजी सिलेंडर से टकरा गई थी. पटरी पर एलपीजी सिलेंडर और अन्य संदिग्ध वस्तुएं देखकर ट्रेन के लोको पायलट ने ब्रेक लगा दिया था, लेकिन ट्रेन सिलेंडर से टकरा गई. उस समय भी एक बड़ा रेल हादसा टल गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-