Rajasthan: सांप का बदला, एक ही परिवार के लोगों को बार-बार काट रहा, बाप-बेटे की मौत

Rajasthan: सांप का बदला, एक ही परिवार के लोगों को बार-बार काट रहा, बाप-बेटे की मौत

प्रेषित समय :17:03:09 PM / Wed, Oct 16th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

करौली. राजस्थान के करौली जिले के डगरिया गांव में सांप के हमलों ने पूरे गांव को दहशत में डाल दिया है. दो दिन पहले एक ही परिवार के पिता और बेटे की सांप काटने से हुई मौत के बाद, अब उस परिवार के दो और सदस्य सांप के हमले का शिकार बन गए हैं. इसके अलावा गांव की एक अन्य महिला भी सांप के डसने का शिकार हुई है.

मृतक नगेंद्र (37) और उनके चार साल के बेटे को सांप ने काट लिया था, जिसके बाद दोनों का इलाज चल रहा था, लेकिन वे जिंदगी की जंग हार गए. इस घटना के सदमे से परिवार अभी उबर नहीं पाया था कि बुधवार को एक और दुर्घटना घट गई. नगेंद्र के भाई और उनके बेटे को भी सांप ने काट लिया, जिससे परिवार में हड़कंप मच गया.

अचानक सांप जब युवक की शर्ट में घुस गया

पीड़ित बाबू सिंह ने बताया कि वे घर पर बैठे थे, तभी अचानक एक सांप उनकी शर्ट में घुस गया. घबराकर उन्होंने शर्ट उतारी, लेकिन तब तक सांप ने उन्हें काट लिया. इस दौरान उनके बेटे दीपेंद्र को भी सांप ने काट लिया. तुरंत सभी को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज जारी है. साथ ही, गांव की एक अन्य महिला अंकिता को भी सांप ने डंस लिया.

पूरे गांव में हड़कंप, लोगों के घरों में घुसकर काट रहा

गांव वालों का कहना है कि सांप जहरीला लगभग है और यह लोगों के घरों में घुसकर हमला कर रहा है. सांप के इस आतंक से पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है. स्थानीय डॉक्टरों का कहना है कि समय पर इलाज मिलने के कारण सभी पीड़ितों की हालत स्थिर है, लेकिन गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है.

यूपी के विकास दुबे को एक सांप कई बार काट चुका

गांव की सुरक्षा और सांपों से बचाव के लिए स्थानीय प्रशासन से सहायता की मांग की जा रही है. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में रहने वाले विकास दुबे नाम के एक युवक को सांप ने डसा था. उसने दावा किया था कि सांप ने उसके सपने में आकर उसे कहा है कि वह उसे आठ बार काटेगा . सांप से बचने के लिए विकास और उसका परिवार कुछ दिन राजस्थान के दौसा जिले में स्थित प्रसिद्ध मेहंदीपुर बालाजी में भी ठहरा था, लेकिन वहां भी उसे सांप ने डसा था. ऐसा बताया गया था . विकास के बाद अब करौली का यह परिवार सांप के निशाने पर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-