यूपी बहराइच हिंसा: नेपाल बॉर्डर पर सरफराज-तालिब का एनकाउंटर, दोनों की हालत गंभीर, रामगोपाल की हत्या के है आरोपी

यूपी बहराइच हिंसा: नेपाल बॉर्डर पर सरफराज-तालिब का एनकाउंटर

प्रेषित समय :19:02:50 PM / Thu, Oct 17th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

बहराइच. यूपी के बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान राम गोपाल मिश्रा पर गोली चलाने वाले आरोपी रिंकू उर्फ सरफराज खान व तालिब को मुठभेड़ में पुलिस ने गोली मारी है. इनके पैर में गोली लगी है. मेडिकल कॉलेज लाया जा रहा है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश का कहना है कि अभी कैजुअल्टी की जानकारी नहीं है लेकिन पुलिस ने पांच आरोपी पकड़े हैं. एनकाउंटर में दो को गोली लगी है.

जानकारी के अनुसार आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे. जिसकी सूचना मिलते ही  बहराइच पुलिस ने नानपारा कोतवाली क्षेत्र में हांडा बसेहरी नहर के पास आरोपियों को घेर लिया. आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरु कर दी. जवाबी कार्रवाई में सरफराज- तालिब को गोली लगी. पुलिस ने सरफराज के भाई फहीम पिता अब्दुल हमीद व एक अन्य को भी पकड़ा है. मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद की बेटी रुखसार ने आज सुबह एक बयान जारी कर कहा कि मेरे पिता अब्दुल हमीद, मेरे दो भाई सरफराज़, फहीम व उनके साथ एक अन्य युवक को एसटीएफ ने उठा लिया है. मेरे पति व देवर को पहले उठाया जा चुका है. किसी भी थाने से उनकी कोई खबर नही मिल पा रही है. हमें डर है कि उनका एनकाउंटर कर हत्या की जा सकती है.

इधर राम गोपाल मिश्रा का आज एक नया वीडियो सामने आया. इसमें दिख रहा है कि राम गोपाल छत पर झंडा फहराने के बाद दूसरे झंडे को लपेट रहा है. इसी दौरान सामने से गोली चली जो उसके सीने में लगी है. वह मुंह के बल नीचे गिर गया. राम गोपाल को गोली मारने का जो वीडियो सामने आया है वह अब्दुल हमीद नामक शख्स की छत का है. इसी घर में राम गोपाल की हत्या हुई थी. रविवार को दुर्गा प्रतिमा विजर्सन के दौरान जो बवाल हुआ था. उसकी शुरुआत अब्दुल हमीद के घर से ही हुई थी. पहले डीजे को लेकर विवाद हुआ. फिर पथराव शुरू हो गया. इस दौरान मौका पाकर राम गोपाल छत पर चढ़ गया और उसने वहां लगा झंडा उतारकर भगवा झंडा लहराया था. इसके बाद वह झंडा समेट रहा था तभी उसे दूर से गोली मारी गई है. पुलिस ने राम गोपाल की हत्या में अब्दुल हमीदए उसके दो बेटे समेत 6 को नामजद किया है. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-