पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराया, जीत से बदला डब्लूटीसी 2025 का समीकरण, भारत की यह है स्थिति

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराया, जीत से बदला डब्लूटीसी 2025 का समीकरण, भारत की यह है स्थिति

प्रेषित समय :16:55:14 PM / Fri, Oct 18th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

मुल्तान. इंग्लैंड की टीम इन दिनों पाकिस्तान की दौरे पर है. जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान स्टेडियम में खेला गया. जिसको पाकिस्तान ने 152 रनों से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है.

पाकिस्तान की जीत के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 फाइनल की प्वाइंट टेबल में भी बदलाव देखने को मिला है. जहां पाकिस्तान को थोड़ा फायदा मिला है तो वहीं इंग्लैंड को हार के साथ नुकसान उठाना पड़ा है.

पाकिस्तान को हुआ एक स्थान का फायदा

पहले मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान की हालत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 फाइनल की प्वाइंट टेबल में बेहद खराब थी. लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हराने के बाद अब पाकिस्तान को एक स्थान का फायदा मिला है. अब पाकिस्तान टीम 9वें से 8वें पायदान पर पहुंच गई है. इसके अलावा इंग्लैंड अभी भी अपने चौथे स्थान पर बनी हुई लेकिन टीम का जीत प्रतिशत घटा है. इस मैच से पहले इंग्लैंड का जीत प्रतिशत 45.59 था जो अब 43.06 रह गया है.

पहले स्थान पर मौजूद भारत

वहीं भारतीय टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इससे पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था. फिलहाल टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 फाइनल की प्वाइंट टेबल में पहले पायदान पर बनी हुई है और टीम का जीत प्रतिशत 74.24 है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे स्थान पर बनी हुई. ऑस्ट्रेलिया की जीत प्रतिशत 62.50 है. वहीं श्रीलंका की टीम 55.56 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है.

साजिद खान बने प्लेयर ऑफ द मैच

दूसरे टेस्ट मैच में साजिद खान ने कमाल का प्रदर्शन किया. इस टेस्ट मैच की दोनों पारियों को मिलाकर साजिद खान ने 9 विकेट हासिल किए. पहली पारी में साजिद ने 7 और दूसरी पारी में 2 विकेट चटकाए थे. इसके अलावा बल्लेबाजी करते हुए दोनों पारियों में मिलाकर 24 रन भी बनाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-