पैरोल पर सियासी मौज मनाने वाले राम रहीम पर एक और शिकंजा कसा?

पैरोल पर सियासी मौज मनाने वाले राम रहीम पर एक और शिकंजा कसा?

प्रेषित समय :22:24:23 PM / Fri, Oct 18th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

अभिमनोज
आज की राजनीति इतनी बेशर्म हो गई है कि राम रहीम जैसे अपराधी भी लगातार पैरोल पर सियासी मौज मनाते रहे हैं, लेकिन.... इस बार राम रहीम पर शि‍कंजा कसा है, सुप्रीम कोर्ट ने 2015 में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी से जुड़े मामलों में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ सुनवाई का रास्ता शुक्रवार को साफ कर दिया, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस केवी विश्वनाथन की पीठ ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा इन मामलों में सुनवाई पर लगाई गई रोक हटा दी और राम रहीम से जवाब दाखिल करने को कहा है.
खबरों की मानें तो.... अदालत ने पंजाब सरकार की याचिका पर यह फैसला लिया जिस पर चार सप्ताह बाद सुनवाई करेगी.
खबर है कि.... पंजाब के महाधिवक्ता ने हाईकोर्ट के उस आदेश को पलटने का अनुरोध किया था, जिसके तहत पंजाब के फरीदकोट के बाजाखाना पुलिस थाने में दर्ज तीन मामलों की सुनवाई पर रोक लगाई गई थी, अदालत का कहना है कि- तीनों मामलों में जांच की जरूरत है और राम रहीम को नोटिस जारी किया गया.
उल्लेखनीय है कि.... वर्ष 2023 में इन मामलों में राम रहीम और उसके अनुयायियों के खिलाफ मुकदमों की सुनवाई फरीदकोट की अदालत से चंडीगढ़ स्थानांतरित कर दी थी.
इस मामले में राम रहीम ने राज्य सरकार की अधिसूचना की वैधता को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, जिसमें राज्य सरकार ने तीनों मामलों की जांच सीबीआई से वापस ले ली थी.
खबर यह भी है कि.... हाईकोर्ट ने 11 मार्च 2024 को कई सवालों को फैसले के लिए एक बड़ी पीठ के पास भेजा था, पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का कहना था कि- क्योंकि, इन मामलों पर एक बड़ी पीठ विचार कर रही है, लिहाजा न्यायसंगतता सुनिश्चित करने के लिए अंतरिम निर्देश जारी करना उचित समझा जाता है.
उन बेअदबी के मामलों में याचिकाकर्ता गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ निचली अदालत में आगे की कार्यवाही पर अगले आदेश तक रोक रहेगी.
अब सुप्रीम कोर्ट ने 2015 में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी से जुड़े मामलों में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ सुनवाई का रास्ता साफ कर दिया है, सर्वोच्च अदालत ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा इन मामलों में सुनवाई पर लगाई गई रोक हटा दी है और राम रहीम से जवाब दाखिल करने को कहा है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-