OMG: इस व्यक्ति के पास थे तीन पेनिस, ऐसे हुआ खुलासा, जानकर रह जाएंगे दंग

OMG: इस व्यक्ति के पास थे तीन पेनिस, ऐसे हुआ खुलासा, जानकर रह जाएंगे दंग

प्रेषित समय :16:31:59 PM / Fri, Oct 18th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

लंदन. दुनिया अजूबों से भरी पड़ी है. एक ब्रिटिश व्यक्ति के तीन पेनिस सबको हैरान कर रही है. हालांकि, पूरे जीवन तीन पेनिस वाले व्यक्ति ने यह सब छुपायी. बुजुर्ग की मृत्यु के बाद जब उसका दान किया गया शरीर ब्रिटेन के बर्मिंघम मेडिकल कॉलेज में पहुंचा तो मेडिकल विशेषज्ञ इसे देखकर हैरान रह गए. ब्रिटिशर के शरीर की अनोखी संरचना अब वैज्ञानिकों में कौतूहल का विषय बना हुआ है. वह उसकी लाइफस्टाइल के बारे में अनुमान लगा रहे हैं.

दरअसल, 78 साल की उम्र में एक ब्रिटिश व्यक्ति की मौत हो गई. उस व्यक्ति ने अपना शरीर मेडिकल कॉलेज में दान किया है. बर्मिंघम मेडिकल कॉलेज में दान किए गए शरीर का जब इंस्पेक्शन हुआ तो डॉक्टर्स हैरान रह गए. उस व्यक्ति की एक नहीं तीन-तीन पेनिस थी. उसने अपना पूरा जीवन तीन लिंग के साथ जिया. शरीर का जब डॉक्टर्स ने डायसेक्शन किया तो उस व्यक्ति के जेनिटल ऑर्गन बाहर से सामान्य दिखते थे, लेकिन कमर के अंदर दो और लिंग थे.

रिसर्च करने वालों ने जर्नल ऑफ मेडिकल केस रिपोर्ट्स के पेपर में बताया कि दो छोटे एक्स्ट्रा पेनिस, प्राइमरी पेनिस के पीछे थे. प्रत्येक पेनिस शाफ्ट ने अपना स्वयं का कॉर्पोरा कैवर्नोसा और ग्लान्स लिंग शो किया. प्राइमरी लिंग और सबसे बड़ा और सबसे सतही एक्स्ट्रा पेनिस एक ही मूत्रमार्ग साझा करते थे. यह प्राइमरी पेनिस से गुजरने से पहले सेकेंडरी पेनिस से होकर गुजरता था. सबसे छोटे एक्स्ट्रा पेनिस में मूत्रमार्ग जैसा स्ट्रक्चर नहीं था.

ट्रिफेलिया की रिसर्च रिपोर्ट पहली बार सामने आयी

रिसर्चर्स ने बताया कि मूत्रमार्ग शुरू में सेकेंडरी पेनिस में बना था लेकिन जब वह डेवलप नहीं हो पाया तो यह प्राथमिक पेनिस में स्थानांतरित हो गया. जबकि तीसरी पेनिस एक अवशेष भर है. शोध में बताया गया है कि किसी भी व्यक्ति में कई पेनिस पैदा होने को पॉलीफेलिया कहा जाता है. यह अत्यंत ही दुलर्भ है. 5 से छह मिलियन लोगों में यह किसी एक व्यक्ति में डेवलप करता है. हालांकि, पॉलीफेलिया पर रिसर्च रिपोर्ट तो 1606 से 2023 तक कई बार पेश किए गए हैं, लेकिन ट्रिफेलिया पर कोई डॉक्यूमेंट पहली बार सामने आया है. ट्रिफेलिया यानी तीन-तीन पेनिस.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-