MP के मुरैना में पटाखा बनाते समय विस्फोट, मकान गिरने से मलबे में दबे कई लोग, बचाव कार्य जारी

MP के मुरैना में पटाखा बनाते समय विस्फोट, मकान गिरने से मलबे में दबे कई लोग, बचाव कार्य जारी

प्रेषित समय :15:01:06 PM / Sat, Oct 19th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

मुरैना. मध्य प्रदेश के मुरैना शहर के इस्लामपुरा इलाके के एक मकान में विस्फोट हो गया, जिससे मकान पूरी तरह से जमींदोज हो गया। उसके आसपास के तीन मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। विस्फोट के बाद मलबे में लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस और नगर निगम का दल मौके पर राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है.

हलांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विस्फोट किस वजह से हुआ है। मोहल्ले के कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि सिलेंडर फटने से विस्फोट हुआ है, जबकि कुछ लोगों का कहना है कि मकान में पटाखे बनाए और स्टोर किए जाते थे, जिनमें आग लगने से विस्फोट हुआ है।

जानकारी के मुताबिक इस्लामपुरा में रहने वाले गजराज राठौर के मकान में आज शनिवार दोपहर को विस्फोट हुआ, जिससे उनका मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। गजराज के बगल के दो मकान और पीछे बना एक अन्य मकान भी बुरी तरह प्रभावित हुआ।  

विस्फोट के बाद मकान के मलबे में एक महिला और एक बच्चे सहित कई अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है। पुलिस और नगर निगम के कर्मचारी मलबा हटाकर दबे हुए लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। घटना के एक घंटे बाद भी किसी को मलबे से बाहर नहीं निकाला जा सका था। प्रशासन ने एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया है ताकि बचाव अभियान में तेजी लाई जा सके।  इस्लामपुरा में विस्फोट इतना तेज था कि पूरा मोहल्ला हिल गया। स्थानीय निवासियों का कहना है कि धमाका इतना भयानक था कि ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो। कई मकानों में धमाके के कारण दरारें भी आ गई हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-