MP: चार शहरों को एयरपोर्ट की मिलने जा रही सौगात, हवाई यात्रियों का सफर होगा आसान

MP: चार शहरों को एयरपोर्ट की मिलने जा रही सौगात

प्रेषित समय :15:48:31 PM / Mon, Oct 21st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

भोपाल. मध्यप्रदेश के चार शहरों को  नए एयरपोर्ट की सौगात मिलने जा रही है. बीते दिनों बुंदेलखंड इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में सीएम मोहन यादव ने सागर सहित चार शहरों को एयरपोर्ट देने की घोषणा की थी. बता दें कि, सागर में एयरपोर्ट के लिए तत्कालीन एविएशन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सर्वे कराया था.

मध्यप्रदेश की मोहन सरकार हर संभाग में इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित कर रही है. इसी कड़ी में ओला कंपनी ने सागर सहित चार शहरों में हवाई यात्रा शुरू करने का प्रस्ताव पेश किया था. जिसमें मोहन सरकार ने सागर शहर को मंजूरी दी थी और स्थानीय प्रशासन के साथ ही एविएशन विभाग को भी निर्देश दिए थे. इसके अलावा, नीमच, सिंगरौली और उमरिया में भी हवाई यात्रा की शुरुआत करने की बात सीएम ने कही थी.

सागर के रहली मार्ग पर ब्रिटिश काल से एयर स्ट्रिप बना हुआ है. ढाना में मिलिट्री स्टेशन अकादमी के कारण एयरस्ट्रिप बनाई गई थी. अभी इसकी देखरेख की जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी विभाग संभाल रहा है. एयरस्ट्रिप की लंबाई कम होने के कारण एयरपोर्ट में बदले जाने की कोशिशों में दिक्कतें आ रही थी, लेकिन सीएम मोहन यादव के प्रयासों के बाद सागर को बड़ी सौगात मिलने जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-