Rajasthan: कांग्रेस अकेले लड़ेगी उपचुनाव, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा का ऐलान, प्रत्याशियों का ऐसे होगा चयन

कांग्रेस अकेले लड़ेगी उपचुनाव, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा का ऐलान

प्रेषित समय :17:36:43 PM / Mon, Oct 21st, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जयपुर. राजस्थान विधानसभा उपचुनाव कांग्रेस पार्टी अकेले लड़ेगी. कांग्रेस कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक के बाद अब प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बड़ा बयान जारी किया है. इससे पहले कई तरह की अटकलें लग रही थीं. जिन पर अब विराम लग गया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद राजस्थान में 7 सीटें खाली हो चुकी हैं. कांग्रेस अब इन सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. बैठक के बाद प्रत्याशियों के चयन को लेकर भी गोविंद सिंह डोटासरा ने बड़ी बात कही.

उन्होंने कहा कि कैंडिडेट्स के नाम हाईकमान को भेजे जाएंगे. वहीं से प्रत्याशियों के नाम फाइनल होंगे. हालांकि डोटासरा ने स्पष्ट किया कि मीटिंग में गठबंधन को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है. अगर कोई फैसला होगा तो उसके बारे में भी दिल्ली से निर्देश आएंगे. आपको बता दें कि राजस्थान में 13 नवंबर को उपचुनाव तय है. वहीं, 23 नवंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा.

जिन सात सीटों पर उपचुनाव होना है, उनमें दौसा, रामगढ़, देवली उनियारा, झुंझुनू, चौरासी, सलूंबर और खींवसर शामिल हैं. इनमें पहले 4 सीटों पर कांग्रेस जीतकर आई थी. बीजेपी को सिर्फ सलूंबर सीट पर जीत हासिल हुई थी. दो अन्य सीटों पर दूसरे दलों ने कब्जा जमाया था. झुंझुनूं सीट पर इस बार मुस्लिम न्याय मंच टिकट के लिए डिमांड कर रहा है. मंच का कहना है कि कांग्रेस यहां से अल्पसंख्यक समुदाय का प्रत्याशी उतारे. कांग्रेस नेता और मदरसा बोर्ड के चेयरमैन एमडी चौपदार तो अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस दफ्तर के बाहर भी जुट गए.

दो सीटों पर सामने आए दावेदार

चौपदार का कहना है कि आजादी के बाद से ही मुस्लिम कांग्रेस के साथ हैं. इस बार उन लोगों ने टिकट की डिमांड की है. देवली-उनियारा से इस बार नरेश मीणा दावा जता रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी उनको ही टिकट देगी, पूरा विश्वास है. उन्होंने कहा कि वे ही इस सीट से जीत हासिल करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-