जबलपुर: इंदौर से युवती आई बोली, शादी मेरा निजी मामला है लोग जबरन दखल दे रहे है, सिहोरा में हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया

जबलपुर: इंदौर से युवती आई बोली, शादी मेरा निजी मामला है लोग जबरन दखल दे रहे है, सिहोरा में हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया

प्रेषित समय :18:11:32 PM / Tue, Oct 22nd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित सिहोरा में हसनैन अंसारी द्वारा इंदौर की हिन्दू युवती से शादी करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. मामले को लेकर हिन्दू संगठनों ने सिहोरा में विरोध प्रदर्शन किया है. वहीं आज युवती अंकिता ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर कहा है कि शादी करना उसका निजी मामला है, लेकिन लोग जबरन दखल दे रहे है. यदि उसे कुछ होता है कि इसके जिम्मेदार वे संगठन होगें जो मामले को तूल देकर विरोध कर रहे है.

बताया जाता है कि इंदौर निवासी युवती जबलपुर के सिहोरा निवासी हसनैन अंसारी के साथ शादी करना चाहती है. इसके लिए जबलपुर में अपर कलेक्टर को आवेदन दिया है. शादी की तारीख 12 नवंबर तय हो चुकी है. जैसे ही इस मामले की खबर युवती के परिजनों को लगी तो वे जबलपुर पहुंच गए. उन्होने सिहोरा थाना में बेटी के अपहरण किए जाने की शिकायत तक कर दी. इसके बाद यह खबर आग की तरह फैल गई, मामले ने तूल पकड़ लिया. हिन्दू संगठनों ने विरोध शुरु कर दिया. इस मामले में युवक-युवती आज मध्यप्रदेश हाईकोर्ट पहुंचेए जहां अर्जेंट सुनवाई हुई. दोनों ने हाईकोर्ट से राज्य सुरक्षा की मांग की है. हाईकोर्ट जस्टिस विशाल धगट की कोर्ट में मौजूद दूसरे वकीलों को बाहर जाने के लिए कहा गया. हाईकोर्ट ने दोनों वकीलों व  पुलिस की मौजूदगी में कहा कि कोई भी जानकारी बाहर किसी को नहीं दी जाए. सुनवाई के बाद युवती को 15 दिन के लिए महिला संरक्षण गृह भेज दिया गया. जबकिए युवक को अपने घर जाने के लिए कहा गया.

हाईकोर्ट में लगाई याचिका, हमें जान का खतरा-

हसनैन और युवती ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर बताया है कि वे अंतरधार्मिक विवाह करना चाहते हैं. इसके लिए उन्हें कलेक्टर ऑफिस जाकर आवेदन प्रस्तुत करना हैए लेकिन इस दौरान उन्हें जान का खतरा है. जस्टिस विशाल धगट की बेंच ने याचिकाकर्ताओं के अधिवक्ता के तर्कों को सुनकर आदेश दिया है कि दोनों बालिग हैं. वे अपनी पसंद से विवाह करने का अधिकार रखते हैं. जबलपुर एसपी और सिहोरा थाना प्रभारी आगामी सुनवाई तक दोनों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें. यह भी सुनिश्चित करें कि उनके विरुद्ध एफआईआर जैसी कोई कार्रवाई नहीं की जाए.

16 अक्टूबर को पत्र मिला, शादी कर रही हूं-

युवती इंदौर में हसनैन अंसारी उम्र 29 वर्ष के साथ प्राइवेट जॉब करती है. दोनों एक-दूसरे को 3 साल से जानते हैं. युवती के परिजन को 16 अक्टूबर को लेटर मिला. लिखा था कि वह रजिस्टर्ड मैरिज कर रही है. इस लेटर के फौरन बाद युवती के भाई ने इंदौर के राउ थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई. युवती के भाई का कहना है कि 4 अक्टूबर को वह घर से यह कहकर निकली कि भोपाल की एक कंपनी में जॉब लग गई है. 15 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे अचानक उसका मोबाइल बंद हो गया.

भाई ने कहा एक बार मिलना है बस, फिर वह जो चाहे करें-

इधर युवती के भाई का कहना है कि हमें यह भी नहीं पता कि वह जिंदा है या मर गई. सबसे पहले उससे मिलवाया जाएए जिससे पता चल सके कि उसने किन कारणों से शादी के लिए आवेदन दिया है. एक बार उससे मुलाकात करवा दी जाए. उसके बाद जैसा वो चाहे करे.

तेलंगाना विधायक का एक और वीडियो आया सामने-

तेलंगाना के विधायक का एक और सामने आया. इसमें टी राजा कह रहे हैं कि एक विशेष समुदाय के लोग हिंदू लड़कियों का ब्रेनवॉश कर उन्हें अपने प्यार में फंसाते हैं. फिर शादी करते हैं. अगर ये शादी सफल होती है तो फिर सभी लड़कियों को आजादी मिल जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-