महाराष्ट्र: इस सीट से चुनाव लड़ेंगे CM एकनाथ शिंदे, शिवसेना ने जारी की 45 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

महाराष्ट्र: इस सीट से चुनाव लड़ेंगे CM एकनाथ शिंदे, शिवसेना ने जारी की 45 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

प्रेषित समय :08:37:28 AM / Wed, Oct 23rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को लेकर हलचल तेज हो गई है, और इसके मद्देनजर शिवसेना (शिंदे गुट) ने मंगलवार, 22 अक्टूबर को 45 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. सबसे अहम नाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का है, जो अपनी परंपरागत सीट कोपरी पाचपाखाडी से चुनाव लड़ेंगे. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का कोपरी पाचपाखाडी सीट से चुनाव लड़ना पहले से ही चर्चा में था, और अब यह औपचारिक रूप से तय हो गया है. यह सीट शिंदे की पारंपरिक सीट मानी जाती है, जहां से वह पहले भी विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं.

शिवसेना की इस पहली सूची में पार्टी के कई दिग्गज और नए चेहरों को भी मौका दिया गया है. चुनावों के मद्देनजर पार्टी ने उन उम्मीदवारों का चयन किया है, जो अपने क्षेत्रों में लोकप्रिय हैं. शिंदे सेना ने छत्रपति संभाजीनगर पश्चिम से संजय शिरसाट को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, मालेगाव बाह्य से दादाजी भुसे को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है.

ओवला माजीवडा से प्रताप सरनाईक चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही बुलढाणा से संजय गायकवाड को टिकट दिया गया है. सिल्लोड से अब्दुल सत्तार को मैदान में उतारा गया है. दीपक केसकर सावंतवाड़ी से चुनाव मैदान में उतरेंगे. पाटण से शंभूराज देसाई और भायखला से यामिनी दाधव को पार्टी ने टिकट दिया है.

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए महायुति (महा विकास अघाड़ी और शिवसेना-शिंदे गुट का गठबंधन) में सीटों के बंटवारे पर सहमति बन चुकी है. इसी के बाद सभी पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक महायुति में बीजेपी 152 से 155 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना 70 से 80 और अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 52 से 54 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-