एमपी की 6 लोकसभा सीटों पर शाम पांच बजे तक 63.25 प्रतिशत मतदान, जबलपुर में भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच बहस

एमपी की 6 लोकसभा सीटों पर शाम पांच बजे तक 63.25 प्रतिशत मतदान, जबलपुर में भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच बहस

प्रेषित समय :19:07:03 PM / Fri, Apr 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, एमपी. मध्यप्रदेश की 6 लोकसभा सीट जबलपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट, सीधी, शहडोल व मंडला के आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरु हुआ. जहां पर शाम पांच बजे तक 63.25 प्रतिशत वोट डाले गए हैं. वहीं  जबलपुर व छिंदवाड़ा के वार्ड नंबर 25 के पाटनी टॉकीज क्षेत्र में कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच विवाद हो गया. कुछ ही देर में हाथापाई व एक दूसरे पर कुर्सिया फेंकी जाने लगी थी. झड़प हो गई. हाथापाई के साथ.साथ दोनों तरफ से एक.दूसरे पर कुर्सियां फेंकी गईं. इसी तरह पार्ढुना में कांग्रेस पर्यवेक्षक पर हमले की कोशिश की गई.

जबलपुर में पोलिंग बूथ के अंदर का फोटो वायरल करने पर पीठासीन अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया. वहीं शहडोल, बालाघाट व सीधी के बूथों पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया. शाम पांच बजे तक 63.25 मतदान हुआ. कांग्रेस ने छिंदवाड़ा में भाजपा नगर अध्यक्ष अंकुर शुक्ला का रुपए बांटने का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर किया है.

कांग्रेस ने लिखा कि शुक्ला पैसे बांटते हुए कैमरे में कैद हुए हैं. भाजपा की यह हरकत बता रही है कि भाजपा छिंदवाड़ा लोकसभा सीट बड़े अंतर से हार रही है. इसी तरह जबलपुर सीट पर सबसे ज्यादा 19 प्रत्याशी और सबसे कम 10 प्रत्याशी मंडला सीट पर हैं. शहडोल के एक नक्सल प्रभावित बूथ पर सुबह 10 बजे के पहले 100 प्रतिशत मतदान हो गया. यहां 80 वोटर हैं. मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ जो शाम 6 बजे तक चलेगा. नक्सल प्रभावित बालाघाट के 3 विधानसभा क्षेत्र परसवाड़ा, लांजी व बैहर में शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी. नक्सल गतिविधियों के मद्देनजर जबलपुर में एयर एंबुलेंस व बालाघाट में हेलिकॉप्टर भी रखा गया है. इन 6 सीटों पर 1.13 करोड़ से ज्यादा मतदाता 88 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

जबलपुर में भी भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में टकराव-

जबलपुर के महात्मा गांधी वार्ड में भाजपा.कांग्रेस कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि शाम 6 बजे के बाद भी भाजपा कार्यकर्ताओं को पोलिंग बूथ के अंदर जाने दिया गया.

बारात से पहले दूल्हा वोट डालने गया-

छिंदवाड़ा में रोजगार सहायक शिवराज यादव की शादी है, वे हल्दी-पूजन से पहले  नजरपुर मतदान केन्द्र पहुंचे, जहां पर उन्होने अपने मताधिकार का उपयोग किया. शिवराम का कहना है कि पांच साल में एक बार लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने का अवसर मिलता है. वोट डालना जरुरी है.

पार्ढुना के दो गांव में मतदान का बहिष्कार-

पार्ढुना (छिंदवाड़ा) के दो गांव बीजागोरा व कोहटमाल में लोगों ने यह कहते हुए मतदान का बहिष्कार कर दिया कि जलाशय के डूब क्षेत्र से ग्रामीणजन परेशान है इसलिए मतदान नहीं करेगें.

जबलपुर में दुल्हन ने कहा लोकतंत्र में एक-एक का महत्व है-
जबलपुर की पाटन विधानसभा के कटंगी में नवविवाहित दुल्हन भारती बर्मन मतदान केन्द्र में वोट डालने के लिए पहुंची. उसने कहा कि लोकतंत्र के पर्व में एक-एक वोट का महत्व है.

शहडोल-सीधी में पानी की समस्या को लेकर मतदाता बिफरे-
सीधी जिले के ग्राम मेडरा में नेटवर्क और पानी की समस्या के कारण मतदान नहीं कर रहे ग्रामीण अफसरों की समझाइश के बाद मान गए. जनसंपर्क अधिकारी मुकेश मिश्रा ने बताया कि यहां वोटिंग शुरू हो गई है. इसी तरह शहडोल में भी मतदान का बहिष्कार किया जा रहा था. यहां पर दोपहर में वोटिंग शुरू हो गई. सिर्फ रामपुर पड़रिया में विरोध अभी भी जारी है. यहां 3 पोलिंग बूथ में लगभग 6 हजार मतदाता हैं. जिनमें सिर्फ 15 वोट सरकारी कर्मचारियों के पड़े हैं. विरोध कर रहे वोटर कलेक्टर और एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े हैं.जबलपुर के कटंगी में

ईवीएम खराब हुई-
कटंगी क्षेत्र के नांदी के मतदान केंद्र क्रमांक 67 के बूथ नंबर 01 में ईवीएम में आई खराबी आने से करीब आधा घंटा तक मतदान प्रभावित हुआ. प्रशासन की ओर से भेजी गई तकनीकी टीम ने ईवीएम को सुधारा.

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कलेक्टर-एसपी ने हेलिकॉप्टर से किया दौरा-
बालाघाट के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा व एसपी समीर सौरभ ने हेलिकॉप्टर से निरीक्षण किया. उन्होंने बूथों की सुरक्षा व्यवस्था देखी

दूल्हे के साथ वोट डालने पहुंची दुल्हन


सिवनी के मरझोर में मतदान करने पहुंचा नवविवाहित जोड़ा. दुल्हन अनुराधा ने कहा कि पति लवकेश साथ को मतदान कराने साथ लेकर आई हूं.

यहां विदेश से मतदान करने आई छात्रा-
शहडोल के अनूपपुर में छात्रा श्रद्धा ने वोट डाला. वे यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से आर्किटेक्ट इंजीनियर की पढ़ाई कर रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर सहित 20 शहरों में तापमान 40 पार, मौसम में पहली बार इतनी तपिश, दो दिन ऐसी ही गर्मी के आसार

एमपी की 6 लोकसभा सीटों पर अब तक 44.43 प्रतिशत मतदान, छिंदवाड़ा में कांग्रेस-भाजपा समर्थकों के बीच झगड़ा, चली कुर्सियां

एमपी : बीजेपी प्रत्याशी की शिकायत पर कमलनाथ के घर पहुंची पुलिस, पीए मिगलानी से की पूछताछ

एमपी के जबलपुर सहित 15 जिलों में बारिश का अलर्ट, ओले गिरने के आसार

एमपी: पिपरिया में मोदी का तंज, कहा- कांग्रेस के दिल की धड़कनें बढ़ रहीं, कहीं तीसरी बार न पीएम बन जाए