जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर शहर के बीचों बीच स्थित अति व्यस्ततम मदन महल अंडर ब्रिज जो पिछले ढाई माह से रेलवे द्वारा किये जा रहे कार्यों के चलते बंद था, जिसे पमरे प्रशासन द्वारा निर्धारित तिथि से लगभग 15 दिनों पहले ही कम्पलीट कर लिया गया है, जिसके चलते आगामी 22 फरवरी से यह अंडरब्रिज आम जनता के लिए फिर से खोल दिया जायेगा.

उल्लेखनीय है किमदन महल स्टेशन के पास अंडर पास (आरयूबी) के विकास के लिए  दिनांक 01 दिसंबर 2020 से तीन महीने के लिए मदन महल आरयूबी  को सड़क यातायात के लिए बंद कर दिया गया था. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ,पश्चिम मध्य रेल, श्रीमती प्रियंका दीक्षित ने बताया कि पश्चिम मध्य रेल के निर्माण विभाग द्वारा आरयूबी विस्तार का कार्य 90 दिनों के लक्ष्य से पहले केवल 75 दिनों में ही पूरा कर लिया गया है, जो कि पश्चिम मध्य के लिए लिये बहुत बड़ी उपलब्धि है . अत: आम जनता के उपयोग हेतु  मदन महल आरयूबी को सड़क यातायात के लिए दिनांक 22  फरवरी 2021 प्रात: 11 बजे से खोल दिया जाएगा.

शास्त्री ब्रिज पर बढ़ गया था दबाव, दिन भर रहता था जाम

मदन महल अंडर ब्रिज बंद होने के कारण पूरा यातायात शास्त्री ब्रिज की ओर डायवर्ट हो गया था, जिससे इस मार्ग पर यातायात जबर्दस्त बढ़ गया था औैर दिन भर जाम के हालात बने रहते थे, जिससे आम जनता को काफी असुविधा का सामना करना  पड़़ रहा था. पमरे प्रशासन ने जनता की इस समस्या को देखते हुए युद्धस्तर पर अपना काम किया और उसे 15 दिन पहले ही पूरा कर लिया.

ये भी पढ़ें :-

कानपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में मिला नोटों से भरा बैग, बरामद हुए लगभग 1.40 करोड़ रुपये

रेलवे ने ट्रेनों में दो नई श्रेणियों को किया इंट्रोड्यूस, आधुनिक सुविधा वाले कोच की यह है खासियत

कटनी: रेलवे के सबसे बड़ा सेपरेटर फ्लाईओवर बनने से 20 गांवों के सामने खड़ी हुई बड़ी समस्या, भूख हड़़ताल पर बैठे बच्चे

रेलवे बेकार पड़ी जमीन से करेगा कमाई, 84 जगहों की जमीन लीज पर देने जा रहा

रेलवे की योजना, 1 अप्रैल से सभी ट्रेनें चलाने की तैयारी, होली में बढ़ती डिमांड को देखते हुए मिल सकती है मंजूरी

5 सालों में रेलवे को आंदोलनों से हुआ 4740 करोड़ रुपये का घाटा

यूपी: रेलवे ट्रैक पर टुकड़ों में मिला पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के भतीजे का शव

रेलवे ने तैयार किया एसी3 का नया कोच, बढ़ गए 15% बर्थ