पलपल संवाददाता, जबलपुर/रीवा. केन्द्र की मोदी सरकार के कृषि बिलों के खिलाफ एमपी में भी असर दिखा, आज रीवा में भी जबलपुर-रीवा शटल ट्रेन को रोकने के लिए किसान ट्रेक पर बैठकर नारेबाजी व प्रदर्शन करने लगे, किसानों को रेल टे्रक पर बैठे देख अधिकारी बल सहित मौके पर पहुंच गए और किसानों को हिरासत में ले लिया, इसके अलावा आज सुबह से जबलपुर सहित आसपास के स्टेशनों से लेकर रेल ट्रेक के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा.

बताया जाता है कि मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ रीवा की करहिया मंडी में किसानों का धरना चल रहा है, इसके अलावा किसान संगठनों के आव्हान पर आज गुरुवार को किसान नेता सुब्रतमणि त्रिपाठी, शिवसिंह सहित भारी संख्या में किसान एकत्र होकर नारेबाजी करते हुए रेलवे स्टेशन में घुसकर ट्रेन को रोकने रेल ट्रेक तक पहुंच गए और जबलपुर-रीवा शटल को रोकने के लिए टे्रक पर पहुंचकर नारेबाजी करने लगे, किसानों के रेल टे्रक पर बैठने की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी बल सहित मौके पर पहुंच गए और रेल ट्रेक पर बैठे किसानों को हिरासत में ले  लिया, इस दौरान किसानों ने पुलिस की कार्यवाही का विरोध कर नारेबाजी की, कुछ तो आगे जाकर ट्रेक पर बैठने लगे, लेकिन पुलिस ने सभी को गिरफ्तार किया और कंट्रोल रुम लेकर पहुंच गए. किसानों ने पुलिस की कार्यवाही का विरोध करते हुए नाराजगी जताई, उन्होने कहा कि वे शांतिपूर्वक तरीके से किसान बिल का विरोध कर रहे है, पुलिस द्वारा किसानों के आंदोलन को दबाने की कोशिश कर रही है, सरकार अपने अडिय़ल रवैए के आगे किसानों की बातों पर ध्यान नहीं दे रही है.

जबलपुर सहित आसपास के स्टेशन भी छावनी बने-

आज जबलपुर सहित आसपास के सिहोरा, गोसलपुर, मदनमहल, सिहोरा, नरसिंहपुर सहित अन्य रेलवे स्टेशन, रेल टे्रक पर सुबह से ही जीआरपी व आरपीएफ का बल तैनात रहा, रेलवे स्टेशन को छावनी में तब्दील कर दिया गया, पुलिस अधिकारी लगातार स्टेशन पर भ्रमण करते रहे, यहां तक कि पुलिस कर्मी स्टेशन के अंदर आने वालों को चेक कर रहे थे. जीआरपी टीआई सुनील नेमा ने चर्चा करते हुए बताया कि कोई भी प्रदर्शनकारी अंदर घुसने की कोशिश करेगा तो उसपर के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेल यात्रियों के लिए हर मदद के लिए अब एक ही नंबर 139, डायल करें सेवाएं पाएं

किसानों के रोको आंदोलन से निपटने रेलवे ने आरपीएसएफ की 20 अतिरिक्त कंपनियां तैनात की

तंबाखू- गुटखा खाकर, बीड़ी-सिगरेट पीकर ट्रेन चलाने वाले चालकों की खैर नहीं, रेल प्रशासन बनवा रहा सूची

कानपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में मिला नोटों से भरा बैग, बरामद हुए लगभग 1.40 करोड़ रुपये

किसान आंदोलन : सिर्फ स्टेशन पर ही रोकेंगे, यात्रियों को कराएंगे चाय नश्ता, बीच रास्ते में नहीं रोकेंगे रेल : राकेश टिकैत

पास के लिए दर-दर भटक रहे रेल कर्मचारी, टिकिट खरीदकर यात्रा करने मजबूर, डबलूसीआरईयू सख्त

पास के लिए दर-दर भटक रहे रेल कर्मचारी, टिकिट खरीदकर यात्रा करने मजबूर, डबलूसीआरईयू सख्त