तिरुवनंतपुरम. मेट्रो मैन ई. श्रीधरन भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे. केरल में विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा के लिए राज्य में यह बड़ी सफलता मानी जा रही है. बताया गया कि पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रम की अगुवाई में 21 फरवरी को होने वाली विजय यात्रा में श्रीधरन, भाजपा में शामिल होंगे.

वहीं श्रीधरन ने बताया कि यह निर्णय अचानक नहीं लिया है. मैं पिछले एक दशक से केरल में हूं और राज्य के लिए कुछ करना चाहता हूं. मैं अकेले कुछ नहीं कर सकता. इसलिए मैं पार्टी में शामिल हुआ. राज्य में मेट्रो परियोजनाओं पर केरल सरकार को सलाह देने वाले श्रीधरन ने कहा कि वह अब इसे बंद कर देंगे. जानकारी के अनुसार श्रीधरन ने कहा कि मैं भाजपा केंद्रित गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करूंगा.

केरल बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रम के अनुसार श्रीधरन आधिकारिक तौर पर बीजेपी के साथ राज्य में 21 फरवरी से शुरू होने वाली विजय यात्रा के दौरान जुड़ेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ राज्य के विधानसभा चुनावों से पहले होने जा रही इस यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे. ये यात्रा कारसगोड से शुरू होगी और कई विधानसभा से होते हुए माचज़् के पहले हफ्ते में तिरुवनंतपुरम में खत्म होगी.

बीजेपी ने राज्य में अपना जनाधार बढ़ाने के प्रयास में इस यात्रा को बनाया. इस दौरान राज्य के कई और सीनियर लोगों को भी पार्टी के साथ जोडकर एक बड़ा संदेश देने की कोशिश की जाएगी. मूल रूप से केरल के ही रहने वाले श्रीधरन मेट्रो से रिटायर होने के बाद अपने राज्य में ही रह रहे हैं.

दुनिया भर में मेट्रो के कारण मशहूर हुए केरल के भूमिपुत्र को पार्टी में शामिल कराकर बीजेपी एक बड़ा संदेश देना चाहती है कि विकास के पहिए को रफ्तार बीजेपी ही दे सकती है. श्रीधरन को साल 2001 में पद्म श्री और साल 2008 में पद्म विभूषण सम्मान से सम्मानित किया गया था. अमेरिका की प्रसिद्ध मैग्जीन भी उन्हें एशिया के हीरो के तौर पर बता चुकी है.

हालांकि अभी ये तय नहीं है कि श्रीधरन विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे या नहीं. केरल में इसी साल अप्रैल में चुनाव होने हैं. राज्य में कुल 140 सीट हैं, हालांकि पिछली बार हुए चुनाव में बीजेपी सिर्फ एक ही सीट जीत पाई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान मूल के डॉ. विश्वास मेहता केरल के अगले मुख्य सूचना आयुक्त होंगें

सचिन तेंदुलकर के ट्वीट से नाराज केरल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कटआउट पर डाला काला तेल

दिल्ली ट्रैक्टर रैली हिंसा मामले में योगेंद्र यादव, राकेश टिकैत सहित कई किसान नेताओं पर केस, अब तक दर्ज किए 22 एफआईआर