पल पल इंडिया
जबलपुर: रेल प्रशासन का धुआंधार टिकट चैकिंग अभियान, 624 यात्रियों से 4 लाख 59 हजार रुपए जुर्माना वसूला

जबलपुर: रेल प्रशासन का धुआंधार टिकट चैकिंग अभियान, 624 यात्रियों से 4 लाख 59 हजार रुपए जुर्माना वसूला

जबलपुर. कोरोना संक्रमण से  बचाव के लिए रेल  प्रशासन लगातार यात्रियों को जागरुक व आगाह करता आ रहा है, लेकिन इसके बावजूद अभी भी काफी यात्री कोविड नियमों का उल्लंघन करते हुए बिना टिकट, अनियमित टिकट व अधिक सामान के साथ यात्रा कर रहे हैं. ऐसे ही यात्रियों के खिलाफ आज शुक्रवार 19 फरवरी को जबलपुर रेल मंडल प्रशासन ने मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में कई स्टेशनों व ट्रेनों में धुआंधार चैकिंग अभियान चलाया, जिसमें 624 यात्रियों को पकड़कर उनसे 4 लाख्र 59 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया.

इस संबंध में मंडल वाणिज्य प्रबंधक देवेश कुमार सोनी ने बताया कि कोविड 19 के चलते हुए अनेक यात्रियों के अनियमित टिकट जैसे बिना आईडी के यात्रा करना, वेटिंग एवं दूसरे के नाम की टिकट पर यात्रा एवं  वेटिंग टिकट दिखाकर यात्रा करने वाले यात्रियों की सघन जांच के लिए प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मुकुल शरण माथुर ने मंडल को निदेश दिये थे.

मुख्यालय के निर्देशानुसार वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन ने उक्त संबंध में मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में मंडल के तीन दर्जन चल टिकट निरीक्षकों को 24 घंटे का एम्बुस चैक मंडल में प्रारंभ करने हेतु विभिन्न स्टेशनों पर सघन जांच प्रारंभ कराया. श्री श्रीवास्तव ने जबलपुर, मदनमहल, नरसिंहपुर, कटनी, दमोह, मैहर, सतना, रीवा, ब्यौहारी आदि स्टेशनों पर चलती गाडिय़ों में उडऩदस्ता को तैनात करके लगातार घेराबंदी करके इस अभियान में यात्रियों की टिकटों की जांच के साथ ही स्टेशनों पर खाद्य सामग्री बेचने वाले वेंडर्स की भी जांच की गई. इस जांच में इस चीम ने 624 प्रकरण बनाते हुए 4 लाख 59 हजार रुपए की राशि वसूल की गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छिंदवाड़ा-इतवारी के बीच 22 से चलेगी रेल, 13 वर्ष बाद ब्रॉडगेज ट्रैक पर ट्रेन

पश्चिम मध्य रेलवे के सलाहकार बोर्ड में सुशील तिवारी और अनुराग प्यासी बने सदस्य

रेलवे ने आज ही शुरू की थी कंप्यूटर से टिकट बुक करने की प्रणाली

किसान आंदोलन: पंजाब-बिहार में रोकी गई ट्रेनें, रेलवे ने कई ट्रेनों को किया रद्द

फेसबुक से हुई बड़ी चूक, ऑस्ट्रेलिया में खुद का पेज ही कर दिया ब्लॉक

राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की फिल्म रूही का ट्रेलर रिलीज

रेल यात्रियों के लिए हर मदद के लिए अब एक ही नंबर 139, डायल करें सेवाएं पाएं

Leave a Reply

सम्बंधित खबर