मुंबई. महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले बढ़ रहे हैं. राज्य की स्थिति पिछले चार दिनों में तेजी से बिगड़ती दिखाई दे रही है. पिछले रविवार को जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या का सात दिन का औसत 11,430 था, वहीं गुरुवार को ये बढ़कर 11,825 हो गया. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ठाकरे सरकार ने एक बार फिर कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के निर्देश दे दिए हैं.

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में भले ही मामूली वृद्धि दर्ज की गई है, लेकिन कोरोना के गिरते आंकड़ों के बीच ये वृद्धि किसी खतरे की घंटी से कम नहीं है. देश में गुरुवार को 13,179 ताजा मामले दर्ज हुए जो पिछले 25 दिनों में सबसे अधिक हैं. 30 जनवरी के बाद पहली बार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 13,000 से अधिक हुई है.

इसी तरह महाराष्ट्र की बात करें तो राज्य में 78 दिन के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5 हजार के आंकड़े को पार कर गई है. महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5,427 थी. इससे पहले 4 दिसंबर को कोरोना का ग्राफ महाराष्ट्र में 5 हजार को पार गया था.

पिछले सात दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 47 प्रतिशत बढ़ी है और इस दौरान 9,103 और मामले दर्ज किए गए हैं, जो देश में किसी भी राज्य में सबसे अधिक हैं. केरल में गुरुवार को 4,584 नए मामले दर्ज किए गए. वहीं मध्य प्रदेश, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में भी कोरोना की संख्या में वृद्धि दिखाई दे रही है. इन सबके बीच राहत की बात ये है कि कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा अब 100 से भी कम हो गया है. भारत में गुरुवार को 97 मौतें दर्ज की गई हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यह सरकारी बैंक होंगे प्राइवेट, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक और सेंट्रल बैंक शामिल

सचिन, लता ट्वीट विवाद पर महाराष्ट्र सरकार ने लिया यू-टर्न, अब गृह मंत्री ने बोलीे यह बात

बर्ड फ्लू का खतरा! महाराष्ट्र में 151 पक्षियों की मौत, नमूने जांच के लिए भेजे गए

महाराष्ट्र के जलगांव में दर्दनाक सड़क हादसा: पपीते से लदा ट्रक पलटने से 15 मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र में अचानक दो दिन के अंदर मरीजों के बढऩे की रफ्तार 5 गुना हुई, 4 हजार से ज्यादा नए मामले आए

मुंबई में कोरोना का कहर: बीएमसी ने जारी की नई गाईडलाइन, 5 से ज्यादा मरीज पाए जाने पर बिल्डिंग होगी सील

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण महाराष्ट्र के दो जिलों में फिर लगाया गया लॉकडाउन