पल पल इंडिया
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, अमरिंदर सिंह और ममती बनर्जी नहीं होंगे शामिल

पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, अमरिंदर सिंह और ममती बनर्जी नहीं होंगे शामिल

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नीति आयोग की प्रशासनिक परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. सुबह 10.30 बजे होने वाली बैठक में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. बैठक के एजेंडे में कृषि, मानव संसाधन विकास और जमीनी स्तर पर सेवाओं की सप्लाई पर चर्चा होगी.

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी. इससे पहले भी ममता बनर्जी ने नीति आयोग की बैठकों को निरर्थक बता चुकी है.

वहीं, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह अस्वस्थ हैं और उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में शामिल नहीं होने की संभावना है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उनकी जगह इस बैठक में राज्य के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल हिस्सा ले सकते हैं. नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक नियमित होती है. यह सरकार के थिक टैंक की शीर्ष इकाई की छठी बैठक है. सिंह के करीबी सूत्रों ने बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री अस्वस्थ हैं और उनके नीति आयोग की बैठक में नहीं आने की संभावना है. राज्य के वित्त मंत्री उनकी जगह बैठक में हिस्सा लेंगे.

बैठक में संचालन परिषद के पदेन सदस्य, केन्द्रीय मंत्री, उपाध्यक्ष, सदस्य और नीति आयोग के सीईओ व भारत सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे. संचालन परिषद की बैठक नियमित तौर पर होती है और इसकी पहली बैठक आठ फरवरी, 2015 को हुई थी. हालांकि कोविड-19 महामारी के कारण परिषद की पिछले साल बैठक नहीं हुई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सार्क देशों की वर्चुअल वर्कशॉप में पीएम मोदी के सुझावों पर पाकिस्तान ने जताई सहमति

पल-पल इंडिया ने पहले ही कहा था- राहुल गांधी, पीएम मोदी को एक्सपोज करने में कामयाब हो गए हैं!

पीएम मोदी ने दी असम को सौगात, किया माजुली सेतु के निर्माण के लिए भूमिपूजन

Leave a Reply

सम्बंधित खबर