पल पल इंडिया

जबलपुर-चांदाफोर्ट ट्रेन का उद्घाटन टला, रीवा-इतवारी ट्रेन का रेलमंत्री कल करेंगे उद्घाटन

जबलपुर-चांदाफोर्ट ट्रेन का उद्घाटन टला, रीवा-इतवारी ट्रेन का रेलमंत्री कल करेंगे उद्घाटन

जबलपुर. काफी लंबे इंतजार के बाद अंतत: जबलपुर-गोंदिया व्हाया नैनपुर-बालाघाट ट्रेक पर रीवा से इतवारी (नागपुर) ट्रेन का उद्घाटन कल 21 फरवरी को रेलमंत्री पीयूष गोयल वीडियो कांफ्रेंसिंग केे जरिये करेंगे, वहीं जबलपुर-चांदाफोर्ट (बल्लारशाह) का उद्घाटन कार्यक्रम ऐन वक्त पर टाल दिया गया है. इस ट्रेन को बाद में चलाया जायेगा. माना जा रहा है कि इस ट्रेन के लिए जबलपुर में अलग से कार्यक्रम होंगे, जिसमें सांसद राकेश सिंह शामिल होंगे.

उल्लेखनीय है कि रेलवे ने पहले जबलपुर से चांदाफोर्ट (बल्लारशाह) के बीच ट्रेन संचालन की तारीख घोषित की थी. इन दोनों नई ट्रेनों का उद्घाटन रेलमंत्री 21 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया जाना था, लेकिन उसमें रेलवे ने बदलाव कर दिया है, अभी भी फिलहाल रीवा-इतवारी ट्रेन का ही उद्घाटन होगा. रविवार को शाम 4.30 बजे रेल मंत्री पीयूष गोयल वर्चुअल कार्यक्रम में हरी झंडी दिखाएंगे.

24 फरवरी से नियमित चलेगी रीवा-इतवारी स्पेशल

रीवा-इतवारी स्पेशल ट्रेन (01753) 24 फरवरी से नियमित तौर पर शाम 5.20 बजे रीवा से सप्ताह में सोमवार, बुधवार व शनिवार को चलेगी. वहीं नागपुर से यह ट्रेन मंगलवार, गुरुवार व रविवार को रीवा के लिए रवाना होगी. यह ट्रेन 20 कोच की होगी. ट्रेन रीवा से सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, कछपुरा, नैनपुर, गोंदिया होकर इतवारी पहुंचेगी.

ये होगी नियमित ट्रेन टाइमिंग

रीवा से हर सोमवार, बुधवार व शनिवार की शाम 5.20 बजे चलकर 9.40 बजे जबलपुर पहुंचेगी. 10 मिनट बाद नैनपुर के लिए रवाना होगी. अगले दिन सुबह 7.25 बजे नागपुर के इतवारी स्टेशन पर पहुंचेगी. फिर इतवारी स्टेशन से मंगलवार, गुरूवार व रविवार की शाम 6.30 बजे रवाना होकर सुबह चार बजे जबलपुर पहुंचेगी. यहां 10 मिनट रुकने के बाद रवाना होकर सुबह 8.30 बजे रीवा पहुंचेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर: रेल प्रशासन का धुआंधार टिकट चैकिंग अभियान, 624 यात्रियों से 4 लाख 59 हजार रुपए जुर्माना वसूला

जबलपुर : रेल प्रशासन का@धुआंधार@ टिकट चैकिंग अभियान

छिंदवाड़ा-इतवारी के बीच 22 से चलेगी रेल, 13 वर्ष बाद ब्रॉडगेज ट्रैक पर ट्रेन

पश्चिम मध्य रेलवे के सलाहकार बोर्ड में सुशील तिवारी और अनुराग प्यासी बने सदस्य

रेलवे ने आज ही शुरू की थी कंप्यूटर से टिकट बुक करने की प्रणाली

किसान आंदोलन: पंजाब-बिहार में रोकी गई ट्रेनें, रेलवे ने कई ट्रेनों को किया रद्द

Leave a Reply

सम्बंधित खबर