एमपी के इंदौर-भोपाल में बढ़े कोरोना के मरीज, लग सकता है लॉक डाउन..!

एमपी के इंदौर-भोपाल में बढ़े कोरोना के मरीज, लग सकता है लॉक डाउन..!


पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश के इंदौर व भोपाल में एक बार फिर कोरोना ने अपना कहर बरपा दिया है, बीते 24 घंटे में 180 पाजिटिव मामले सामने आए है, जिसमें इंदौर में 104 व भोपाल में 76 मामले सामने आए है, वहीं प्रदेश भर में 294 केस आए है. इन दोनों शहरों में सामने आए केस के बाद लॉक डाउन लग सकता है, हालांकि प्रदेश में आए मामलों को देखते हुए सीएम शिवराजसिंह चौहान समीक्षा बैठक करेंगें, वहीं जबलपुर के लिए राहत भरी खबर है, जबलपुर में कोरोना के मात्र 124 मामले ही रह गए है, संक्रमितों की संख्या में तेजी से सुधार हुआ है.

बताया जाता है कि कोरोना को लेकर मध्यप्रदेश के सभी जिलों में राहत रही, प्रदेश सरकार ने कम होती संख्या को लेकर राहत की सांस ली थी, लेकिन पिछले एक दो दिन में भोपाल व इंदौर में कोरोना के संक्रमितों की बढ़ती संख्या ने जिला प्रशासन से लेकर राज्य सरकार को चिंता में डाल दिया है. इंदौर में सबसे जयादा 104 मामले सामने आए है, वहीं भोपाल में 76 संक्रमित मिले है, इसके अलावा पूरे प्रदेश में 294 मामले सामने आए है.   

कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए आज शिवराजसिंह चौहान, स्वास्थ्य मंत्री व स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक करेगें, जिसमें कोई सख्त निर्णय लिया जा सका है, सूत्रों का कहना है कि यदि संख्या और बढ़ी तो लॉक डाउन जैसे कठोर निर्णय भी लिए जा सकते है. हालांकि जबलपुर की बात की जाए तो प्रतिदिन डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की तुलना में संक्रमितों की संख्या बहुत ही कम है, वर्तमान में जबलपुर में सिर्फ 124 मरीज ही रह गए है, जो जबलपुर के लिए राहत भरी खबर है. यदि प्रदेश भर में एक्टिव मामलों की बात की जाए तो 2104 एक्टिव मामले है, जिसमें इंदौर में 660, भोपाल में 495 पीडि़त है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कुछ जिलों में बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए लॉक डाउन जैसा सख्त निर्णय लिया गया है, हालांकि प्रदेश में लॉक डाउन जैसे हालात तो नहीं है लेकिन प्रदेश की शिवराजसिंह चौहान सरकार फिर कोई कड़ा निर्णय ले सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद बुजुर्ग बेहोश, आंख से कुछ न दिखाई देने की शिकायत

इंदौर से चैन्नई के लिए उड़े विमान की इमरजेंसी लैडिंग, कांच में आई दरार..!

एमपी के इंदौर में पाकिस्तान से भारत आए 64 लोगों को मिली भारतीय नागरिकता

कोरोना का कहर: पुणे में स्कूल-कॉलेज बंद करने का निर्णय, लगाया जा सकता है नाईट कर्फ्यू

देश में लगातार छंठवें दिन हुआ कोरोना संक्रमण के नये मामलों में इजाफा

मुंबई में कोरोना फिर हो रहा बेकाबू, 1305 इमारतेें सील, कड़ाई शुरू

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में हो रहा इजाफा, 24 घंटे में सामने आये करीब 14 हजार नये मामले

Leave a Reply