जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में पाँच दिन तक बर्फबारी और बारिश की संभावना

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में पाँच दिन तक बर्फबारी और बारिश की संभावना


नई दिल्ली. देश के अनेक हिस्सें में अभी भी ठंड का असर देखा जा रहा है. ऐसा उत्तर भारत में बार बार बन रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रही बारिश और बर्फबारी के कारण से भी हो सकता है.

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि एक बार फिर से नया पश्चिमी विक्षोभ बना है. इसके कारण जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश के अलावा भारी बर्फबारी होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार इसके साथ ही उत्तराखंड के भी अधिकांश इलाकों में अगले पांच दिनों तक तेज बारिश और बर्फबारी का अनुमान है.

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार 23 से 26 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फीले तूफान का भी अंदेशा है. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में में 5 दिन बर्फीले तूफान के आसार हैं.

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि 25 और 26 फरवरी को इन इलाकों में तेत बारिश भी हो सकती है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश, यमन, केरल और माहे में हल्की से लेकर तेज बारिश हो सकती है. वहीं तमिलनाडु, कर्नाटक, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ अंदरूनी इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर भारत को मिली ठंड से राहत, मध्य भारत में बारिश होने की संभावना

यूपी: संगम में डुबकी लगाने पहुंची प्रियंका गांधी पर हुई योगी सरकार के हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश

फिर सक्रिय हुआ पश्चिमी विछोभ, देश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना

फिर सक्रिय हुआ पश्चिमी विछोभ, देश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना

Leave a Reply