मध्यप्रदेश के बालाघाट, छिंदवाड़ा जिलों में लगा रात्रि कर्फ्यू, महाराष्ट्र से लगती है सीमा, कोरोना है कारण

मध्यप्रदेश के बालाघाट, छिंदवाड़ा जिलों में लगा रात्रि कर्फ्यू, महाराष्ट्र से लगती है सीमा, कोरोना है कारण


भोपाल. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में भीषण वृद्धि को देखते राज्य सरकार ने कई जिलों में लॉकडाउन लगा दिया है. वहीं महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश की सीमा से लगते जिले बालाघाट और छिंदवाड़ा में रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है. रात्रि कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा.

बालाघाट के जिलाधिकारी दीपक आर्य ने मंगलवार को एक आदेश जारी किया. इसमें बताया गया कि महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते यह फैसला लिया गया है. जिलाधिकारी ने लोगों से सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन करने और मास्क पहनने समेत कोरोना बचाव संबंधी नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं. कोरोना बचाव संबंधी नियमों का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई होगी. आदेश के मुताबिक, सार्वजनिक कार्यक्रम आदि के लिए प्रशासन से मंजूरी लेना अनिवार्य होगा.

आदेश में ये निर्देश दिए गए 

- जिले की संपूर्ण राजस्व सीमाओं में 5 या उससे अधिक लोग एक जगह एकत्रित नहीं होंगे. अगर पांच से अधिक लोग एक जगह पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

- धारा 144 का पालन कर भीड़ और जमाव को पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है.

- रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कालीन कर्फ्यू लागू किया गया है. बिना किसी वैध कारण के कोई इस समय में घरों से बाहर सड़कों पर नजर नहीं आएगा. अकारण आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित किया गया है.

कोरोना के संक्रमण से बचाव और सुरक्षा की दृष्टि से कोविड 19 की गाइड-लाइन का पालन कराने पर जोर दिया जा रहा है. व्यापारी, आमजन को शारीरिक दूरी का पालन करने और घरों से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाने के निर्देश जारी किए गए हैं. किसी भी प्रकार के सार्वजनिक आयोजन अथवा मेले के लिए अनुविभागीय दंडाधिकारी की अनुमति लेनी होगी. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए हर संभव उपाय किए जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश के छह राज्यों में सामने आये कोरोना संक्रमण के 90 प्रतिशत नये मामले

अमेरिका में कोरोना से 5 लाख लोगों की मौत, शोक में पांच दिन तक आधा झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज

एमपी के इंदौर-भोपाल में बढ़े कोरोना के मरीज, लग सकता है लॉक डाउन..!

देश में फिर बढऩे लगे कोरोना संक्रमण के नये मामले, महाराष्ट्र में बिगड़े हालात

कोरोना का असर: अब 2021 की जगह 2022 में होगा चंद्रयान-3 का प्रक्षेपण

एम्स डायरेक्टर का बड़ा बयान, बोले- महाराष्ट्र, केरल, पंजाब में कोरोना का नया स्ट्रेन आ चुका, इसलिए बेवजह यात्रा न करें, सावधानी बरते

कोरोना का कहर: पुणे में स्कूल-कॉलेज बंद करने का निर्णय, लगाया जा सकता है नाईट कर्फ्यू

भारत में कोरोना का नया स्टे्रन हो सकता है और ज्यादा खतरनाक: डॉ गुलेरिया

देश में लगातार छंठवें दिन हुआ कोरोना संक्रमण के नये मामलों में इजाफा

Leave a Reply