अहमदाबाद: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का राष्ट्रपति कोविंद ने किया उद्घाटन, नाम है नरेंद्र मोदी स्टेडियम

अहमदाबाद: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का राष्ट्रपति कोविंद ने  किया उद्घाटन, नाम है नरेंद्र मोदी स्टेडियम

प्रेषित समय :15:25:06 PM / Wed, Feb 24th, 2021

अहमदाबाद. भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच आज दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्?टेडियम पर शुरू होगा. इससे पहले अहमदाबाद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मोटेरा में विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया. विश्व के इस सबसे बड़े स्टेडियम को नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा.

इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि आज भारत के खेल जगत का स्वर्णिम दिन है. आज भारत के राष्ट्रपति जी के कर-कमलों से लौह पुरुष भारत रत्न सरदार पटेल जी के नाम से जोड़कर एक बड़े स्पोर्ट्स एन्क्लेव का भूमि पूजन हुआ है. इस स्पोर्ट्स कंपलेक्स में विश्व स्तरीय सभी खेलों की व्यवस्था होगी. उन्होंने कहा कि देश और दुनिया के सभी खेलों के सभी खिलाडिय़ों की ट्रेनिंग देने और उनके रहने की व्यवस्था यहां पर होगी. 3,000 बच्चों के एक साथ ट्रेनिंग ले सके और उनके रहने की व्यवस्था भी यहां होगी.

अमित शाह ने कहा कि सरदार पटेल स्पोर्ट्स कंपलेक्स, नारायणपुरा में स्पोर्ट्स कंपलेक्स और मोदी स्टेडियम ये तीनों मिलाकर किसी भी अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में खेलने वाले सभी खेलों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने की पूरी व्यवस्था एक ही शहर में एक ही स्थान पर होगी. ये हमारे लिए गर्व की बात है. गौरतलब है कि मोटेरा के स्टेडियम पर वर्ष 2012 में आखिरी टेस्ट मैच खेला गया था. वह मुकाबला भी भारत और इंग्लैंड के बीच में ही खेला गया था, लेकिन तब यहां पुराना स्टेडियम था. अब मोटेरा स्टेडियम का पुनर्निर्माण करके इसे विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम के रूप में बदला जा चुका है. आज मैच दोपहर 2.30 बजे खेला जाएगा और खेली जा रही टेस्ट सीरिज में भारत और इंग्लैंड की टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम पर भारत-इंगलैंड मुकाबलों के लिए टिकटों की बिक्री सोमवार से

नए नाम और नए लोगो के साथ खेलेगी यह टीम अगला आईपीएल

तीसरे टेस्ट मैच में एक सत्र में ही बदल सकता है खेल का रुख: इशांत शर्मा

यूपी के शाहजहांपुर में घर के बाहर खेल रही दो बच्चियां हुईं गायब, मिला एक का शव

कोटा : संकल्प रेल संस्थान का 5 दिवसीय खेल-कूद इंडोर प्रतियोगिताएं धूमधाम से सम्पन्न

अक्षय कुमार बीएसएफ द्वारा आयोजित वालीबॉल मैत्री मैच में खेलेंगे!

खेल आयोजन भागदौड़ भरी जिंदगी में उत्साह का संचार करता है: मुकेश गालव

Leave a Reply