सीधी हादसे के बाद सख्ती के बाद बस आपरेटर्स खफा, 26, 27 फरवरी को हड़ताल पर जा रहे

सीधी हादसे के बाद सख्ती के बाद बस आपरेटर्स खफा, 26, 27 फरवरी को हड़ताल पर जा रहे

प्रेषित समय :19:32:27 PM / Wed, Feb 24th, 2021

भोपाल/जबलपुर. सीधी हादसे के बाद मध्य प्रदेश सरकार द्वारा बसों की सख्त चैकिंग अभियान से आपरेटर्स खफा हो गये हैं. बस संचालकों का कहना है कि सीधी हादसे के बाद भोपाल, जबलपुर सहित प्रदेश में चल रही परिवहन विभाग की चेकिंग की एकतरफा कार्रवाई के चलते बस संचालकों ने 2 दिनों तक बसों को बंद करने का निर्णय लिया है. जिसमें प्रदेश भर की करीब 20,000 बसों का संचालन नहीं होगा.

उल्लेखनीय कि सीधी बस हादसे के बाद परिवहन विभाग सख्त हो गया है. परिवहन विभाग ने सभी बसों की चेकिंग के लिए जगह-जगह चेकिंग पॉइंट बना दिए है, जहां बसों की जांच की जा रही है. अगर बस में डबल डोर नहीं या फिटनेस नहीं है तो बसों पर चालानी कार्रवाई की जाएगी.

सस्ता टिकट, महंगा डीजल

वहीं जबलपुर में हुई बस ऑपरेटर एसोसिएशन की लगातार बैठकों का दौर जारी है. जिसमें सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी की जा रही है. बस ऑपरेटरों का कहना है कि मध्यप्रदेश में जब 58 रुपए प्रति लीटर डीजल बिक रहा था, तब बसों का किराया निर्धारित किया गया था, लेकिन आज मध्य प्रदेश में 90 रुपए लीटर डीजल बिक रहा है, लेकिन किराया हम पुरानी दरों पर ही वसूल कर रहे हैं. ऐसे हालातों में बस संचालकों के लिए अपनी बसों को चलाना बेहद मुश्किल हो गया है इसके पहले जब बस ऑपरेटर एसोसिएशन ने सरकार से बातचीत की थी तो अपनी मांग रखी थी कि मध्यप्रदेश में बसों के किराए में कम से कम 50 फ़ीसदी का इज़ाफ़ा किया जाए. तब सरकार ने उनकी इस मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया था लेकिन बसों का किराया नहीं बढ़ाया गया.

1 मार्च से बड़ी हड़ताल की चेतावनी

बस ऑपरेटर एसोसिएशन के सदस्यों का कहना है कि अगर सरकार ने बसों का किराया बढ़ाने की मांग पूरी नहीं की तो आने वाली 1 मार्च से मध्यप्रदेश में बसों के पहिए जाम कर दिए जाएंगे और प्रदेश भर में बस संचालक हड़ताल पर चले जाएंगे.


Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीधी बस हादसे में एक और शव मिला, मृतकों की संख्या 54 हुई

मध्य प्रदेश: सीधी बस हादसे में मृतकों की संख्या 53 हुई, दो शव और मिले

सीधी बस हादसा: जबलपुर से पहुंची सेना की टीम, 4 किलोमीटर लम्बी सुरंग में लापता युवकों की करेगी तलाश

सीधी बस हादसे के बाद जबलपुर में जागा परिवहन अमला, आरटीओ पहुंच गए आईएसबीटी, शुरु की जांच, जब्त की दो बसें

सीधी पहुंचे सीएम शिवराजसिंह चौहान, मृतकों के परिजन लिपटकर रोए, कहा दोषियों को सस्पेंड नहीं बर्खास्त करिए

बिहार के कटिहार में ट्रक और ऑटो की सीधी टक्कर में 5 लोगों की मौत, 6 घायल

Leave a Reply