Mobikwik यूजर्स को झटका, अब देना होगा वॉलेट मेंटेनेंस चार्ज

Mobikwik यूजर्स को झटका, अब देना होगा वॉलेट मेंटेनेंस चार्ज

प्रेषित समय :08:35:23 AM / Thu, Feb 25th, 2021

नई दिल्ली. मोबाइल और डीटीएच का रिचार्ज करने, पानी और बिजली का बिल भरने, गैस सिलिंडर बुक करने या ऑनलाइन ऑर्डर के लिए आप मोबिक्विक वॉलेट का यूज करते होंगे. अगर आप भी देश के बड़े डिजिटल वॉलेट में से एक मोबिक्विक यूज करते हैं तो आपके लिए ये बुरी खबर है. दरअसल, भारत में पहली बार मोबिक्विक अपने इनएक्टिव यूजर्स से 100 रुपये से 140 रुपये के बीच वॉलेट मेंटेनेंस चार्ज वसूल करेगा.

टीओआई की खबर के मुताबिक, अगर यूजर 7 दिन की नोटिस के अंदर अपने वॉलेट को एक्टिव नहीं करते हैं तो वॉलेट मेंटेनेंस चार्ज लगेगा. यह नियम रविवार शाम से लागू की गई है.

हालांकि इस नियम के लागू होने के बाद यूजर्स कंपनी की काफी आलोचना भी कर रहे हैं. हालांकि कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक, मेंटेनेंस चार्ज के डेबिट होने के बाद भी कोई यूजर्स वॉलेट को फिर से एक्टिव करता है तो यह पैसे वापस कर दिए जाएंगे.

आरबीआई के नियमों के अनुसार, यह तय करना ई-वॉलेट्स कंपनिंयों पर निर्भर करता है कि क्या वह इनएक्टिव वॉलेट के लिए यूजर से चार्ज लेना चाहते हैं.

मोबिक्विक में पेमेंट बिजनेस के सीईओ चंदन जोशी ने कहा, ''यदि आप ऐप में वापस नहीं आते हैं और लॉग इन करते हैं तो भी हम आपसे चार्ज लेंगे. मेंटेनेंस चार्ज के डेबिट होने के 40 दिन के अंदर कोई यूजर्स वॉलेट को फिर से एक्टिव कराता है तो यह पैसे वापस कर दिए जाएंगे.''

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एयरटेल ने अपने यूजर्स के लिए उपलब्ध किए डेटा पैक्स, कीमत 48 रुपये से शुरू

Jio के धांसू रिचार्ज प्लान्स, फ्री कॉलिंग समेत मिल रहा बंपर डेटा

BSNL के बेहद सस्ते रिचार्ज प्लान! 100 रुपये से भी कम में फ्री कॉलिंग और डेटा

Leave a Reply