देश के अनेक हिस्सों में हो सकती है बारिश, दिल्ली में छायेगा कोहरा

देश के अनेक हिस्सों में हो सकती है बारिश, दिल्ली में छायेगा कोहरा

प्रेषित समय :08:02:31 AM / Sat, Feb 27th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में धूप के चलते लोगों को फरवरी महीने में ही गर्मी का अहसास होने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में सुबह में हल्का कोहरा छाया रह सकता है.

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार वहीं दूसरी ओर देश के अनेक हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. पाकिस्तान में बने पश्चिमी विछोभ के चलते भारत के कई राज्यों में आने वाले कुछ दिनों में मौसम में बदलाव दिखाई देगा.

मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सों के लिए अलर्ट जारी किया है. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में गरज के साथ बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में अगले दो दिन गरज के बारिश और बर्फबारी के आसार बने हुए हैं.

वहीं जम्मू- कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के कुछ अलग-अलग स्थानों में भी शुक्रवार को भारी बारिश या बर्फबारी हो सकती है. इन स्थानों पर 26-27 फरवरी को ओलावृष्टि होने की भी संभावना है. वहीं उत्तर पूर्वी भारत के सिक्किम राज्य में शनिवार और रविवार को गरज के साथ छिटपुट बारिश और बर्फबारी की संभावना बनी हुई है.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में कल का तापमान सामान्य से 8 डिग्री अधिक था और अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच गया था. दिल्ली और उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के क्षेत्रों में अधिकतम तापमान सामान्य से 5 से 6 डिग्री अधिक है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते आने वाले दिनों में यही उम्मीद है कि 1 और 2 मार्च के आसपास तापमान में हल्की गिरावट की उम्मीद है. उसके बाद हवा की दिशा बदल सकती है और पहाड़ों से उत्तर-पश्चिमी हवाएं चल सकती हैं, जिससे तापमान थोड़ा कम हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिर लौटेगी सर्दी, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के लिये जारी किया ऐलो अलर्ट

फिर बदल रहा है मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में हो सकती है बारिश

भूकंप के बाद मौसम ने ली करवट, रविवार को भी घना कोहरा छाए रहने की आशंका

कोरोना की नई लहर को लेकर दिल्ली अलर्ट, एंट्री के लिए निगेटिव रिपोर्ट किया अनिवार्य

दिल्ली हाई कोर्ट ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी को भेजा नोटिस

Leave a Reply