कांग्रेस के जी-23 नेताओं ने भगवा पगड़ी पहनकर भरी हुंकार, सिब्बल बोले- कांग्रेस कमजोर हुई है

कांग्रेस के जी-23 नेताओं ने भगवा पगड़ी पहनकर भरी हुंकार, सिब्बल बोले- कांग्रेस कमजोर हुई है

प्रेषित समय :16:22:02 PM / Sat, Feb 27th, 2021

नई दिल्ली/जम्मू. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के राज्यसभा का कार्यकाल पूरा होने के बाद आज जम्मू में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एकत्र हुए हैं, ये वो जी 23 नेता हैं जिन्होंने चि_ी लिखकर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर सवाल उठाए थे. जम्मू में जो नेता एक एकत्र हुए हैं उनमें वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, राजबब्बर, भूपेंद्र सिंह हुड्डा जैसे नेता शामिल हैं. इस अवसर गुलाम नबी आजाद ने कहा, मैं राज्यसभा से रिटायर हुआ हूं, राजनीति से रिटायर नहीं हुआ और मैं संसद से पहली बार रिटायर नहीं हुआ हूं.

कपिल सिब्बल ने कही ये बात

पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा, 'सच बोलने का मौका है और आज सच ही बोलेंगे. सच्चाई ये है कि कांग्रेस पार्टी हमें कमजोर होती दिखाई दे रही है और इसलिए हम यहां इक_ा हुए हैं. हमें इक_ा होकर पार्टी को मजबूत करना है. गांधी जी सच्चाई के रास्ते पर चलते थे, ये सरकार झूठ के रास्ते पर चल रही है. हमें इक_ा होकर इसे मजबूत करना है. हम नहीं चाहते थे कि गुलाम नबी आजाद साहब को संसद से आजादी मिले. पूछिए क्यों? क्यों मैं समझता हूं कि जबसे वह राजनीति में आए कोई ऐसा मंत्रालय नहीं रहा, जिसमें वह मंत्री नहीं रहे. कोई ऐसा नेता नहीं है, जिसको वह जानते नहीं हैं. टेलिफोन पर जब किसी भी नेता को फोन करते थे, तो उनके यहां आकर बैठक करते थे. मुझे समझ नहीं आ रहा है कि इस अनुभव को कांग्रेस पार्टी इस्तेमाल क्यों नहीं कर पा रही है.

कोई खिड़की या रोशनदान से नहीं आया है- शर्मा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा, हममें से कोई ऊपर से नहीं आया. खिड़की या रोशनदान से नहीं आया. सब दरवाजे से आए हैं, चलकर आए हैं. छात्र आंदोलन से आए हैं. युवक आंदोलन से आए हैं. यह अधिकार मैंने किसी को नहीं दिया कि मेरे जीवन में कोई बताए कि हम कांग्रेसी हैं कि नहीं है. यह हक किसी का नहीं है. हम बता सकते हैं कांग्रेस क्या है. हम बनाएंगे कांग्रेस को.

राजब्बर बोले- जी 23 मतलब, गांधी 23

कांग्रेस नेता राज बब्बर बोले, लोग कहते हैं कि जी-23, मैं गांधी 23 कहता हूं. महात्मा गांधी के विश्वास, संकल्प और सोच के साथ, इस देश का कानून और संविधान बना. इन्हें आगे बढ़ाने के लिए कांग्रेस मजबूती से खड़ी है. जी-23 चाहती है कि कांग्रेस मजबूत हो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पांच राज्यों में चुनावः बीजेपी को पाने की उम्मीद, टीएमसी को बचाने की चुनौती, कांग्रेस की परंपरागत तैयारी?

हिमाचल विधानसभा में जमकर हंगामा,नेता विपक्ष सहित 5 कांग्रेसी एमएलए पूरे सत्र के लिए सस्पेंड

शकील अख्तरः फालोअप और घर की सफाई के बिना कांग्रेस का भविष्य नहीं!

एमपी: विद्युत उपभोक्ता के बैंक खाते सीज करने का बयान नादिरशाही, कांग्रेस की मांग एमडी को हटाये सरकार

झूठ बोलने में पदक विजेता हैं कांग्रेस पार्टी के लोग: पीएम मोदी

बिहार: 18 दागी मंत्रियों की बर्खास्तगी को लेकर विधानसभा में हंगामा, राजद, कांग्रेस और माले विधायकों का प्रदर्शन

Leave a Reply