महाराष्ट्र के 28 जिलों में कोरोना से बिगड़े हालात, अमरावती जिले में 8 मार्च तक बढ़ा लॉकडाउन

महाराष्ट्र के 28 जिलों में कोरोना से बिगड़े हालात, अमरावती जिले में 8 मार्च तक बढ़ा लॉकडाउन

प्रेषित समय :19:33:53 PM / Sat, Feb 27th, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र में कोविड स्थिति को लेकर सरकार के अलावा जिला प्रशासन भी सतर्क है. राज्य के अमरावती जिले में आगामी 8 मार्च तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. अधिकारियों ने जानकारी दी है कि अमरावती में 5 और 6 मार्च तक हालात का जायजा लिया जाएगा. इसके बाद ही लॉकडाउन पर आगे फैसला लिया जाएगा. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी लोगों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील कर चुके हैं.

अधिकारियों ने बताया है कि अकोला, अकोट और मुरजितापुर में भी लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. बीते दो हफ्तों में राज्य के 36 में से 28 जिलों में मामलों में बढ़त दर्ज की गई है. वहीं, लातूर, हिंगोली, परभणी और नांदेड़ जैसे मराठावाड़ क्षेत्र के जिलों में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़ी है. स्वास्थ्य विभाग का डेटा बताता है कि राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़ी है. साथ ही विदर्भ, अमरावती, अकोला और यवतमाल में नए हॉटस्पॉट तैयार हो गए हैं.

अमरावती की मंत्री यशोमति ठाकुर ने पहले कहा था कि जिले में लॉकडाउन 1 मार्च की सुबह तक जारी रहेगा. उन्होंने कहा था कि जरूरत के सामान के अलावा सभी दुकानें बंद रहेंगी. साथ ही सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों को भी बंद रखा जाएगा. हालांकि, इस दौरान लोगों को सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक सामान खरीदने की छूट रहेगी. अकोली, वाशिम, बुलढाना और यवतमाल क्षेत्रों में कोरोना वायरस पाबंदियां लगा दी गईं हैं.

बीते 24 घंटों में 6 राज्य महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु और गुजरात में नए कोविड मामलों में इजाफा देखा गया है. नए 8 हजार 333 मरीजों के साथ महाराष्ट्र में रोज मिल रहे मामलों की संख्या में बढ़त जारी है. इसके बाद केरल में 3 हजार 671 और पंजाब में 622 नए मामले मिले हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, एक्टिव मामलों के लिहाज से बीते दो हफ्तों में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा बढ़त हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र केे अहमदनगर में डिवाइडर लांघकर दूसरी दिशा से आ रही बस से भिड़ी कार, 5 की मौत

31 मार्च तक बढ़ी कोरोना गाइडलाइंस की समयसीमा, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर जारी रहेगी रोक

कोरोना के बाद पहली बार पॉजिटिव में आई देश की जीडीपी, मोदी सरकार को बड़ी राहत

देश में लगातार दूसरे दिन सामने आये 16 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के नये मामले

मध्यप्रदेश में फिर मंडराया कोरोना का खतरा, इंदौर, भोपाल सहित प्रदेश के 14 जिलों में कर्फ्यू की तैयारी.!

कोरोना के बढ़ते मामलों सेे भारत और इंग्लैंड की वनडे सीरीज पर खतरा मंडराया

Leave a Reply