मनोरजंन की पटरी से उतर गयी है- द गर्ल ऑन द ट्रेन

मनोरजंन की पटरी से उतर गयी है- द गर्ल ऑन द ट्रेन

प्रेषित समय :12:32:19 PM / Sat, Feb 27th, 2021

फ़िल्म- द गर्ल ऑन द ट्रेन

प्लेटफार्म - नेटफ्लिक्स

निर्देशक - रिभु सेनगुप्ता

कलाकार - परिणीति चोपड़ा, अदिति राव हैदरी, कृति कुल्हारी,अविनाश तिवारी और अन्य

यह फ़िल्म पाउला हॉकिन्स की बेस्ट सेलिंग नावेल द गर्ल ऑन द ट्रेन पर आधारित है. इस पर एक सुपरहिट हॉलीवुड फ़िल्म 2016 में बन चुकी है. इसी किताब से निर्देशक रिभु की इस हिंदी फ़िल्म का भी प्लाट लिया गया है. फ़िल्म का यह देशी वर्जन भी विदेशी सरजमीं पर है. सिर्फ एक्टर्स देशी हैं.  

फ़िल्म की कहानी मीरा कपूर( परिणीति चोपड़ा) की है.जो बहुत ही निडर वकील है. एक कार एक्सीडेंट में वह अपने गर्भस्थ शिशु को खो देती है. वह इस घटना से इतनी टूट गयी है कि उसे नशे की लत लग गयी है और नशे में वह कभी भी हिंसक हो जाती है. वह कई चीजों को भूल जाती है. इस सबसे परेशान हो उसके पति शेखर (अविनाश) ने उससे तलाक ले लिया है. 

नशे में धुत मीरा हर दिन ट्रेन से सफर करती है ताकि वह अपने पुराने घर को देख सकें, जिसमें वह तलाक से पहले अपने पति के साथ खुशहाल ज़िन्दगी जी रही थी. इसी ट्रेन की जर्नी में वह एक दूसरे घर और उसमें रह रही नुशरत(अदिति)को देखती है. उसे लगता है कि नुशरत वह ज़िन्दगी जी रही है जैसी उसे हमेशा से चाह थी. इसी बीच नुसरत का मर्डर हो जाता है और शक के दायरे में मीरा आ जाती है.

फ़िल्म की कहानी गोल गोल है. कभी कोई दृश्य चल रहा है तो कभी कोई और फ़िल्म के अंत में सभी का जवाब मिल जाता है. फ़िल्म का क्लाइमेक्स थोपा हुआ लगता है,जो इस कमज़ोर फ़िल्म को और कमज़ोर बना गया है.फ़िल्म में ना सस्पेन्स है ना ही थ्रिलर यह कहना गलत ना होगा.

अभिनय की बात करें तो परिणीति चोपड़ा इस फ़िल्म में अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकली है लेकिन वह अपने किरदार की परेशानी, बेचैनी और दर्द को प्रभावी ढंग से परदे पर उतार नहीं है. बस गहरे काजल से घिरी आंखें पूरी फिल्म में नज़र आईं है. कृति कुल्हारी ने फ़िल्म में सधा हुआ अभिनय किया है. अदिति राव हैदरी के लिए फ़िल्म में कुछ करने को खास नहीं था. अविनाश तिवारी एक बार फिर अपने परफॉर्मेंस से छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं. उनके किरदार में लेयर्स है. म्यूजिक की बात करें तो फ़िल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक औसत है. गीत संगीत कहानी की रफ्तार को बाधित करते हैं. फ़िल्म की लंबाई कम होती तो फ़िल्म थोड़ी एंगेजिंग हो सकती थी. फ़िल्म के संवाद सतही रह गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिल्म पीके का बनेगा सीक्वल, निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने दिया हिंट

सुशांत सिंह पर बनी फिल्म न्याय की शूटिंग हुई पूरी, अप्रैल में देगी दस्तक

प्रभास की इस फिल्म के एक सीन शूट करने में खर्च हो गए डेढ़ करोड़

राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की फिल्म रूही का ट्रेलर रिलीज

साउथ सुपर एक्टर प्रभास की आने वाली है जबरदस्त तीन नई फिल्में, यह है लिस्ट में शामिल

फिल्मों में एंट्री करने जा रही है एक और स्टार किड शिवात्मिका

Leave a Reply