केरल सरकार ने लगाया ऑनलाइन रमी पर प्रतिबंध, हाईकोर्ट ने भेजा था विराट कोहली और अभिनेत्री तमन्ना को नोटिस

केरल सरकार ने लगाया ऑनलाइन रमी पर प्रतिबंध, हाईकोर्ट ने भेजा था विराट कोहली और अभिनेत्री तमन्ना को नोटिस

प्रेषित समय :08:24:39 AM / Sun, Feb 28th, 2021

नई दिल्ली. केरल सरकार ने ऑनलाइन रमी को अवैध घोषित करते हुये इस पर प्रतिबंध लगा दिया है. केरल सरकार का यह फैसला तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है. केरल की पिनराई विजयन सरकार ने केरल गेमिंग एक्ट 1960 में संशोधन किया और ऑनलाइन रमी को अवैध घोषित किया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शनिवार 27 फरवरी को इससे संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. केरल सरकार ने यह फैसला केरल हाईकोर्ट के डायरेक्टिव के बाद लिया जिसमें राज्य सरकार से ऑनलाइन रमी बिजनस के खिलाफ कदम उठाने को कहा गया था. इसकी सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने भारतीय क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री तमन्ना को नोटिस जारी किया था.

फिल्म निर्देशक पॉली वडक्कन ने इसे लेकर एक पीआईएल दाखिल की थी. याचिका में उन्होंने ऑनलाइन रमी गेम्स को होस्ट करने वाले साइट्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. फिल्म निर्देशक ने अपनी याचिका में कहा ता कि ऑनलाइन रमी बिजनस राज्य के युवाओं को बर्बाद कर रहा है.

इसके अलावा याचिका में एक युवक का भी जिक्र किया गया था जिसे ऑनलाइन रमी खेलने की आदत थी और उसे भारी नुकसान हुआ तो उसने आत्महत्या कर ली. पीआईएल पर सुनवाई के दौरान केरल हाईकोर्ट ने भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और मूवी स्टार तमन्ना को नोटिस भी जारी किया था. ये दोनों मोबाइल प्रीमियर लीग का विज्ञापन करते हैं और एमपीएल ऑनलाइन रमी और अन्य कार्ड गेम्स को होस्ट करती है.

गौरतलब है कि केरल से पहले आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु ने भी इस पर प्रतिबंध लगाया है. इसके लिए दोनों राज्यों ने अपने गेमिंग कानून में संशोधन किए हैं. गुजरात और दिल्ली हाईकोर्ट ने भी राज्य सरकारों को ऑनलाइन बेटिंग बिजनस पर फैसला लेने को कहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वेकेशन को यादगार बनाने के लिए केरल के इन हिल स्टेशन पर जरूर जाएं

केरल में आरपीएफ ने चेन्नई-मंगलपुरम एक्सप्रेस से बरामद की जिलेटिन की 100 छड़ें और 350 डेटोनेटर

केरल में रैली के दौरान झड़प में आरएसएस कार्यकर्ता की मौत, भाजपा ने किया बंद का ऐलान

केरल में मछली पकड़ने गए राहुल गांधी, जाल में फंसी सिर्फ एक मछली

केरल में किसानों के समर्थन में राहुल गांधी ने निकाली ट्रैक्टर रैली, मोदी सरकार पर कसा तंज

एम्स डायरेक्टर का बड़ा बयान, बोले- महाराष्ट्र, केरल, पंजाब में कोरोना का नया स्ट्रेन आ चुका, इसलिए बेवजह यात्रा न करें, सावधानी बरते

Leave a Reply