केरल में मछली पकड़ने गए राहुल गांधी, जाल में फंसी सिर्फ एक मछली

केरल में मछली पकड़ने गए राहुल गांधी, जाल में फंसी सिर्फ एक मछली

प्रेषित समय :07:51:50 AM / Thu, Feb 25th, 2021

कोल्लम। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कोल्लम जिले के थांगस्सेरी तट पर मछुआरों से बातचीत की। वह मछुआरों के साथ उनकी नाव में बैठकर समुद्र में गए और मछलियां भी पकड़ीं। इस अवसर पर राहुल ने कहा कि वह केंद्र सरकार में मत्स्य से संबंधित अलग मंत्रालय बनाने के लिए संघर्ष करेंगे।

इस पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि राहुल को यह पता होना चाहिए कि एक मत्स्य विभाग है, जिसमें केंद्र ने 20,050 करोड़ का निवेश किया गया है। जो काम तुम्हारे नानाजी और अन्य 70 साल में नहीं कर पाए, पीएम मोदी ने किया है।

राहुल यहां उन्होंने अपनी यात्रा तड़के चार बजकर 30 मिनट पर वाडी तट से शुरू की और करीब एक घंटे तक वहां रहे और फिर बातचीत स्थल पर पहुंचे। उन्होंने मछुआरों के साथ मिलकर समुद्र में मछली पकड़ने वाला जाल फेंका और उनके साथ मछली भी पकड़ी। ब्लू टीशर्ट और खाकी पैंट पहने कांग्रेस नेता ने तट पर वापसी के दौरान वहां खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव के सी वेणुगोपाल और सांसद टी एन प्रतापन भी इस दौरान राहुल गांधी के साथ थे। प्रतापन राष्ट्रीय मछुआरा कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं।

बातचीत के दौरान गांधी ने कहा कि वह हमेशा मुछआरा जीवन का अनुभव लेना चाहते थे। उन्होंने कहा कि आज तड़के मैं अपने भाइयों के साथ समुद्र में गया। नाव की यात्रा शुरू होने से लेकर उसकी वापसी तक उन्होंने सभी खतरे उठाए…खूब मेहनत की। वे समुद्र में जाते हैं, जाल खरीदते हैं लेकिन उसका फायदा कोई और उठाता है।

उन्होंने कहा कि हमने मछली पकड़ने की कोशिश की लेकिन सिर्फ एक मछली मिली। इतनी मेहनत के बाद भी जाल खाली रह गया। यह मेरा अनुभव है।

गांधी ने आगे कहा कि वह केंद्र सरकार में मत्स्य से संबंधित अलग मंत्रालय बनाने के लिए संघर्ष करेंगे। उन्होंने कहा कि ताकि मछुआरा समुदाय को इन परेशानियों से मुक्ति मिले और उनके हितों की रक्षा हो।

उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस नीत यूडीएफ नेता जल्द ही मछुआरा समुदाय से विचार-विमर्श करके उनके लिए विधानसभा चुनाव में एक अलग घोषणापत्र तैयार करेंगे।

वाम मोर्चा नीत एलडीएफ सरकार पर गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिए कथित अनुबंध से संबंधित विवाद को लेकर प्रत्यक्ष तौर पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देखना चाहते हैं कि ये बड़े जहाजों से क्या करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं प्रतिस्पर्धा में विश्वास रखता हूं…लेकिन अनुचित प्रतिस्पर्धा में नहीं। सभी खिलाड़ियों के हिस्से में बराबर का मैदान होना चाहिए।

केरल में कांग्रेस नीत यूडीएफ विपक्ष ने वाम मोर्चे की सरकार पर गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिए अमेरिका की एक कंपनी के साथ कथित अनुबंध को लेकर कई तरह के आरोप लगाए हैं और इस मुद्दे के बीच ही राहुल गांधी का मछुआओं के साथ बातचीत करना राजनीतिक तौर पर महत्वपूर्ण है।

उल्लेखनीय है कि केरल में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। कांग्रेस नेता पिछले दो दिनों से राज्य की यात्रा पर हैं।-एजेंसियां

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीच समुद्र मछली पकडऩे गए राहुल गांधी, कहा- मछुआरों के काम का करते हैं सम्मान

केरल में किसानों के समर्थन में राहुल गांधी ने निकाली ट्रैक्टर रैली, मोदी सरकार पर कसा तंज

दिल्ली हाई कोर्ट ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी को भेजा नोटिस

पल-पल इंडिया ने पहले ही कहा था- राहुल गांधी, पीएम मोदी को एक्सपोज करने में कामयाब हो गए हैं!

लाल किला हिंसा मामले में दो किसान नेता जम्मू से गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस का दावा दोनों हैं मुख्य साजिशकर्ता

दिल्ली हाई कोर्ट ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी को भेजा नोटिस

पांच राज्यों के चुनावी प्लान पर दिल्ली में बीजेपी का महामंथन

एम्स डायरेक्टर का बड़ा बयान, बोले- महाराष्ट्र, केरल, पंजाब में कोरोना का नया स्ट्रेन आ चुका, इसलिए बेवजह यात्रा न करें, सावधानी बरते

21 फरवरी को केरल में होने वाली रैली में शामिल हो भाजपा ज्वाइन करेंगे मेट्रो मैन ई. श्रीधर

Leave a Reply