केरल में किसानों के समर्थन में राहुल गांधी ने निकाली ट्रैक्टर रैली, मोदी सरकार पर कसा तंज

केरल में किसानों के समर्थन में राहुल गांधी ने निकाली ट्रैक्टर रैली, मोदी सरकार पर कसा तंज


वायनाड. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने आज केरल में ट्रैक्टर रैली निकाली. राहुल गांधी आगामी विधानसभा चुनाव से पहले केरल और तमिलनाडु के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरे के पहले दिन राहुल ने किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर रैली निकाली. इस दौरान राहुल गांधी ने खुद ट्रैक्टर चलाई. राहुल गांधी ने इस दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

कृषि कानूनों को लेकर भड़के

इस दौरान उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर कहा कि पूरी दुनिया भारतीय किसानों के सामने आने वाली कठिनाई को देख सकती है लेकिन दिल्ली में बैठी सरकार किसानों के दर्द को समझ नहीं पा रही है. उन्होंने कहा कि हमारे पास पॉप स्टार हैं जो किसानों की स्थिति पर टिप्पणी कर रहे हैं, लेकिन भारतीय सरकार दिलचस्पी नहीं ले रही है.

राहुल गांधी ने निशाना साधते हुए कहा कि जब तक वे मजबूर नहीं होते तब तक वे इन 3 नए(कृषि) कानूनों को वापस नहीं लेने वाले हैं. कारण ये है कि ये 3 कानून भारत में कृषि प्रणाली को नष्ट करने और पीएम नरेंद्र मोदी के 2-3 दोस्तों को पूरा कारोबार देने के हिसाब से तैयार किए गए हैं.

राहुल गांधी ने साथ ही कहा कि कृषि एकमात्र व्यवसाय है जो भारत माता का है. हर दूसरा व्यवसाय किसी न किसी का है. कुछ लोग इस व्यवसाय का मालिकाना हक चाहते हैं और इन तीनों कृषि कानूनों को 2-3 लोगों को भारतीय कृषि को नियंत्रित करने और किसानों को नियंत्रित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि अपने संसद भाषण में मैंने हिंदी में कहा, हम दो हमारे दो. सरकार में दो लोग सरकार के बाहर दो लोगों के साथ साझेदारी कर रहे हैं.

केरल के दो दिनों के दौरे पर राहुल गांधी कालीपेट्टा के केनीचिरा स्थित कॉन्वेंट स्कूल पहुंचे. उन्होंने यहां स्टाफ से काफी देर बातचीत की और महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया. इसके बाद वे किसानों के प्रति एकजुटता जताने के लिए ट्रैक्टर रैली में पहुंचे. मंगलवार को राहुल गांधी तिरुअनंतपुरम जाएंगे. यहां एक कैंसर डिटेक्शन और ट्रीटमेंट सेंटर का उद्धाटन करेंगे. बता दें कि केरल में मई में विधानसभा चुनाव हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्रैक्टर रैली में हिंसा और लाल किले पर बवाल का आरोपी हो गया दीप सिद्धू गायब?

दिल्ली ट्रैक्टर रैली हिंसा मामले में योगेंद्र यादव, राकेश टिकैत सहित कई किसान नेताओं पर केस, अब तक दर्ज किए 22 एफआईआर

ट्रैक्टर रैली में हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय में मीटिंग, दिल्ली के 5 इलाकों में इंटरनेट सर्विस की बंद

21 फरवरी को केरल में होने वाली रैली में शामिल हो भाजपा ज्वाइन करेंगे मेट्रो मैन ई. श्रीधर

सनी को राहत, केरल हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक

राजस्थान मूल के डॉ. विश्वास मेहता केरल के अगले मुख्य सूचना आयुक्त होंगें

Leave a Reply