इंदौर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण अलर्ट, पहुंची केंद्र सरकार की टीम

इंदौर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण अलर्ट, पहुंची केंद्र सरकार की टीम

प्रेषित समय :12:07:08 PM / Sun, Feb 28th, 2021

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना का संक्रमण फिर बढ़ गया है. यहां पिछले 24 घंटों में 1816 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई. इनमें से 122 मरीज पॉजिटिव मिले हैं. मेडीकल बुलेटिन में किसी की मौत की पुष्टि नहीं की गई और कोरोना से मौत का आंकड़ा 933 पर ही बना हुआ है. इन बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार-प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए हैं.

जिलों में चेकपोस्ट सहित हर तरह की सुविधा पर ध्यान दिया जा रहा है. एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों को विशेष निगरानी में रखने की व्यवस्था की गई है. उन्हें 15 दिन होम क्वारंटीन में रहना होगा. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार नए मरीजों में से अभी तक 76 मरीजों को डिस्चार्ज भी कर दिय गया है. इसके बाद अब तक 57 हजार 666 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 853 हो गई है.

इंदौर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने की व्यवस्था देखने दिल्ली से एक केंद्रीय दल इंदौर पहुंचा. इस दल ने मरीजों को मिल रहे इलाज, वैक्सीनेशन और मॉनिटरिंग की व्यवस्था के साथ-साथ कोविड अस्पताल और होम आईसोलेशन की व्यवस्थाओं को भी देखा. इस दौरान उन्होंने विदेश से लौटने वाले पॉजिटिव मरीजों के साथ ही निगेटिव मरीजों के भी डेटा रखने के निर्देश दिए हैं.

वहीं इंदौर संभाग के कमिश्नर डॉ. पवन कुमार शर्मा ने संभाग के सभी कलेक्टरों को अलर्ट कर दिया है. महाराष्ट्र और गुजरात से लगे सभी सीमावर्ती जिलों में विशेष निगरानी रखी जा रही है.

बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ जिलों में चेकपोस्ट स्थापित किए गए हैं. इन पर थर्मल गन और ऑक्सीमीटर से यात्रियों की चेकिंग की जा रही है. इंदौर एयरपोर्ट पर भी चेकपोस्ट बनाया गया है. एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों को विशेष निगरानी में रखने की व्यवस्था की गई है. उन्हें 15 दिन होम क्वारंटीन में रहना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के 28 जिलों में कोरोना से बिगड़े हालात, अमरावती जिले में 8 मार्च तक बढ़ा लॉकडाउन

कोरोना वैक्सीनेशन: 45 साल से अधिक उम्र वाले इन 20 बीमारियों से ग्रसित लोगों को लगेगा टीका

केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीन के दाम किये तय, अब 250 रुपए में निजी हास्पिटल में लगवाया जा सकेगा

कोरोना के बढ़ते मामलों सेे भारत और इंग्लैंड की वनडे सीरीज पर खतरा मंडराया

31 मार्च तक बढ़ी कोरोना गाइडलाइंस की समयसीमा, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर जारी रहेगी रोक

Leave a Reply