जबलपुर से बिलासपुर-प्रयागराज के लिए हवाई सेवा शुरु

जबलपुर से बिलासपुर-प्रयागराज के लिए हवाई सेवा शुरु

प्रेषित समय :21:30:07 PM / Mon, Mar 1st, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर से दिल्ली के लिए एक और फ्लाइट ने आज उड़ान भरी, अलायंस एयर की यह फ्लाइट जबलपुर से बिलासपुर, प्रयागराज होते हुए दिल्ली पहुंचेगी. जो सप्ताह में चार दिन बिलासपुर व प्रयागराज से होकर जाएगी, इसके अलावा तीन दिन सिर्फ जबलपुर से दिल्ली के बीच चलेगी.

बताया जाता है कि अलायंस एयर का 70 सीटर विभाग आज दोपहर डेढ़ बजे के लगभग जबलपुर के डुमना विमानतल से 25 यात्रियों को लेकर बिलासपुर के लिए उड़ा, जिसे वाटर कैनन से सेल्यूट दिया गया, वहीं बिलासपुर से शाम 5.30 बजे के लगभग बिलासपुर से दूसरा विमान 40 यात्रियों को लेकर जबलपुर के डुमना विमानतल पर पहुंचा. जबलपुर से बिलासपुर के लिए शुरु हुई नई विमानसेवा को लेकर यात्रियों में खासा उत्साह देखा गया है. यहां तक कि बिलासपुर से कुछ यात्री टे्रन से जबलपुर आ गए थे, जो पहली फ्लाइट से बिलासपुर छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हुए है. गौरतलब है कि बिलासपुर में कुछ समय पहले ही नया विमानतल तैयार हुआ है और वहां के लिए यह पहली फ्लाइट है. विमानतल के अधिकारियों की माने तो अलायंस का विमान सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार व रविवार उड़ान भरेगा, वहीं मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को ये विमान दिल्ली से शाम 4 बजे रवाना होगर 6 बजे दिल्ली पहुंचेगा, यहां से 6.40 बजे रवाना होकर रात 8.40 बजे दिल्ली पहुंचेगा. गौरतलब है कि एमपी का हाईकोर्ट जबलपुर, छग का हाईकोर्ट बिलासपुर व यूपी का हाईकोर्ट प्रयागराज में है, जिससे लोगों का इसका लाभ भी मिलेगा. जबलपुर से बिलासपुर का किराया लगभग 22सौ रुपए है, यह पहली फ्लाइट है जिसकी सेवा जबलपुर से बिलासपुर, प्रयागराज से दिल्ली के लिए शुरु हुई है.

ऐसा होगा फ्लाइट का समय-

बताया गया है कि उक्त विमान जबलपुर से दोपहर 2.20 बजे रवाना होकर 3.20 बजे बिलासपुर पहुंचेगा, बिलासपुर से 3.45 बजे रवाना होकर शाम 5 बजकर 5 मिनट पर प्रयागराज पहुंचेगा, प्रयागराज से शाम 5.30 बजे के लगभग रवाना होकर सवा सात बजे दिल्ली पहुंचेगा. वहीं दिल्ली से दोपहर 12.45 बजे रवाना होकर ढाई बजे के लगभग प्रयागराज पहुंचेगी, प्रयागराज से तीन बजे रवाना होकर 4 बजे के लगभग बिलासपुर आएगी, यहां से शाम 4.30 बजे के करीब रवाना होकर 3.30 बजे जबलपुर आएगी. दिल्ली, जबलपुर, बिलासपुर, प्रयागराज, दिल्ली के लिए शुरु हुई नई विमानसेवा के  शुभारम्भ में दिल्ली से सांसद राकेश सिंह ने वर्चुअल तरीके से शामिल हुए, वहीं स्थानीय स्तर पर भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर, कमलेश अग्रवाल, अधिकारी शामिल हुए.  गौरतलब है कि जबलपुर से दिल्ली के लिए यह चौथी विमानसेवा शुरु हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में सदर सब्जी मंडी की 37 दुकानें सील, जमा नहीं किया किराया..!

जबलपुर में पेट्रोल पम्प पर डकैती की योजना बनाते पकड़े गए पांच लुटेरे..!

जबलपुर में संतो ने लगवाया टीका, आमजन भी पहुंचे टीका लगवाने, भीड़ में गायब हो गई सोशल डिस्टेसिंग

जबलपुर के रांझी में स्थित पुरानी फायरिंग रेंज में आरक्षक का शव मिलने से मचा हड़कंप

जबलपुर: बाल विकास परियोजना अधिकारी एसए सिद्दिकी सेवानिवृत्त हुए

जबलपुर में नर्मदा दीप इंडस्ट्रीज में बन रहा था नकली घी, क्राइम ब्रांच, खाद्य विभाग की दबिश में खुलासा, देखें वीडियो

Leave a Reply