जबलपुर में नर्मदा दीप इंडस्ट्रीज में बन रहा था नकली घी, क्राइम ब्रांच, खाद्य विभाग की दबिश में खुलासा, देखें वीडियो

जबलपुर में नर्मदा दीप इंडस्ट्रीज में बन रहा था नकली घी, क्राइम ब्रांच, खाद्य विभाग की दबिश में खुलासा, देखें वीडियो

प्रेषित समय :19:05:04 PM / Sat, Feb 27th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित गढ़ा की भारत कालोनी में मां नर्मदा दीप इंडस्ट्रीज में तेल से नकली घी बनाकर बाजार में लम्बे समय से सप्लाई किया जा रहा है, इस बात का खुलासा आज क्राइम ब्रांच व खाद्य विभाग की टीम द्वारा मारे गए छापे के बाद हुआ है. मौके से पुलिस ने करीब 200 किलो नकली घी बरामद किया है. पुलिस की कार्यवाही से कारखाना में अफरातफरी व भगदड़ मच गई थी.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भारत कालोनी एलआईसी गढ़ा में मां नर्मदा दीप इंडस्ट्रीज में लम्बे समय से वनस्पति, तेल सहित एसंस की मदद से नकली शुद्ध घी बनाने का कारोबार किया जा रहा था, उक्त घी को पावक के नाम से जबलपुर सहित आसपास जिलों के बाजार में सप्लाई किया जा रहा था, इस बात की जानकारी मिलते ही आज क्राइम ब्रांच व खाद्य विभाग की टीम ने संयुक्त रुप से नकली घी की फैक्टरी पर छापा मारा, पुलिस को देखते ही घी बनाने के कारोबार में जुटे कारोबारियों से लेकर कर्मचारियों में भगदड़ व अफरातफरी मच गई. 

पुलिस ने मौके से पांच टीन में भरा 100 लीटर व डिब्बों में भरा 100 लीटर घी बरामद किया है, इसके अलावा  वनस्पति, तेल व अन्य सामान भी बरामद किया है, जिसकी मदद से नकली घी बनाकर बाजार भेजा था. नकली घी की फैक्टरी के खुलासे से क्षेत्र में भी हड़कम्प मचा रहा, आसपास के लोगों जब नकली घी बनाने की फैक्टरी पकडऩे जाने का पता चला तो वे भी हतप्रभ रह गए, उनका कहना है कि यहां पर लम्बे समय से घी बनाने का कारोबार किया जा रहा है, लेकिन यह नहीं मालूम था कि नकली घी बनाया जा रहा है. खाद्य अधिकारी माधुरी मिश्रा का कहना है कि दुकान के बाहर जो बोर्ड लगा है, वह फर्जी प्रतीत हो रहा है कि क्योंकि यहां पर कोई दस्तावेज व लाइसेंस नहीं मिला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में मिलावटी घी बनाने वाले कारोबारी का आलीशान मकान-गोदाम जमींदोज, देखें वीडियो

जबलपुर के जीआरसी में वीरता-पराक्रम के लिए 20 जवानों को किया गया सम्मानित, दो को मरणोपरांत सम्मान

जबलपुर में 5 सीरियल चैन स्नेचर्स गिरफ्तार, बाजार में महिला की चेन छीनकर फरार हुए थे लुटेरे, सीसीटीवी फुटेज से पकड़ाए

जबलपुर में सफाई कर्मी बनकर आए बदमाशों ने महिला पर हमला कर लूटा मंगलसूत्र

जबलपुर में पति, सौतन की प्रताडऩा से गर्भवती नाबालिगा ने की आत्महत्या..!

जबलपुर में भारतीय सेना के लिए बनाए गए बमों से बारुद निकालकर खोखे ले गए चोर..!

Leave a Reply