पमरे ने गुड्स ट्रेनों की एवरेज स्पीड का बनाया रिकार्ड, लोडिंग में भी किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

पमरे ने गुड्स ट्रेनों की एवरेज स्पीड का बनाया रिकार्ड, लोडिंग में भी किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

प्रेषित समय :19:45:00 PM / Tue, Mar 2nd, 2021

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे ने फरवरी 2021 में लोडिंग का नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए अब तक की सर्वश्रेष्ठ लोडिंग हासिल की है. यही नहीं पमरे में मालगाडिय़ों की औसत स्पीड का भी रिकार्ड बना है.

 पश्चिम मध्य रेल पर मुख्यत: 12 सामग्रियों का लदान किया जाता है जिसमें 28 प्रतिशत सीमेन्ट, 16 प्रतिशत क्लिंकर, 09 प्रतिशत कोयला, 14 प्रतिशत खाद तथा 15 प्रतिशत खाद्यान्न है जो कि मालवाहक का कुल 82 प्रतिशत होता है. पमरे पर 100 से अधिक लदान टर्मिनल हैं. मार्केटिंग रणनीति के रूप में पश्चिम मध्य रेल द्वारा मालभाड़ा ग्राहकों की समस्याओं के समाधान तथा आपसी सामंजस्य बढ़ाने के उद्देश्य से नियमित रूप से ग्राहकों के साथ बैठकों का आयोजन किया जाता है. पमरे ने आज दिनांक तक 39.96 मिलियन टन का लदान कर लिया है और पिछले वर्ष के लदान 39.89 मिलियन टन को पार कर लिया है.

औसतन 2219 वैगनों की डेली लोडिंग

पश्चिम मध्य रेल ने फरवरी माह में औसत प्रतिदिन 2219 वैगनों की लोडिंग की है., जिसमें जबलपुर मंडल ने फरवरी माह में 28 फरवरीा 2021 को सर्वाधिक 1872 वैगनों की लोडिंग कर कीर्तिमान हासिल किया है. इससे पहले सर्वाधिक लोडिंग जनवरी माह के 21 जनवरी 2021 को 1799 वैगनों की लोडिंग की गयी थी. इस प्रकार पश्चिम मध्य रेल ने फरवरी माह म ें औसत प्रतिदिन 2925 वैगनों की लोडिंग सर्वाधिक औसत वेगन लोडिंग प्रतिदिन का रिकॉर्ड कायम किया है.

मालगाडिय़ों की एवरेज स्पीड बढ़ी

इसी प्रकार मालगाडिय़ों की औसत स्पीड फरवरी 2021 में 57.76 किलोमीटर प्रति घंटा रही जो अभी तक की सर्वाधिक औसत स्पीड है साथ ही पिछले वर्ष की इसी माह की मालगाडिय़ों की औसत स्पीड 29.26 किलोमीटर प्रति घंटा की तुलना में 93.98 प्रतिशत अधिक रही, जो अपने आप में एक कीर्तिमान है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्रेन चलाने पर पमरे-दपूमरे के रनिंग स्टाफ में टकराव, जबलपुर के रनिंग स्टाफ की शहडोल में पिटाई, आक्रोश

मनोरजंन की पटरी से उतर गयी है- द गर्ल ऑन द ट्रेन

बांग्लादेश के स्वतंत्रता दिवस पर शुरू होगी न्यू जलपाईगुड़ी-ढाका ट्रेन सेवा

कम दूरी की ट्रेनों में गैरजरूरी भीड़ को रोकने के लिए रेलवे ने बढ़ाया किराया

ट्रेन में चल रहा था अंडा घोटाला, बिरयानी का वसूल रहे थे फुल रेट, एग था हाफ, जुर्माना

अब बालाघाट में भी रुकेगी रीवा-इतवारी-रीवा ट्रेन

Leave a Reply