जबलपुर-चांदाफोर्ट व्हाया नैनपुर-बालाघाट-गोंदिया नई ट्रेन का उद्घाटन 9 को, पमरे प्रशासन की तैयारियां तेज

जबलपुर-चांदाफोर्ट व्हाया नैनपुर-बालाघाट-गोंदिया नई ट्रेन का उद्घाटन 9 को, पमरे प्रशासन की तैयारियां तेज

प्रेषित समय :15:51:25 PM / Wed, Mar 3rd, 2021

जबलपुर. यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जबलपुर से चांदाफोर्ट (बल्लारशाह) व्हाया नैनपुर-बालाघाट- गोंदिया नई डेली ट्रेन की शुरुआत आगामी 9 मार्च से हो सकेगी. पश्चिम मध्य रेल प्रशासन ने इस ट्रेन के रेलमंत्री पीयूष गोयल से वर्चुअल उद्घाटन कराने की तैयारी शुरू कर दी है. इस ट्रेन के उद्घाटन के अवसर पर जबलपुर स्टेशन पर सांसद राकेश सिंह व अन्य जनप्रतिनिधि की मौजूदगी में एक कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा.

उल्लेखनीय है कि रेलवे बोर्ड ने पिछले महीने नई ब्राडगेज लाइन पर दो नई ट्रेन रीवा-इतवारी (नागपुर) और जबलपुर-चांदाफोर्ट ट्रेन चलाने को मंजूरी दी थी, लेकिन किन्हीं कारणों से जबलपुर-चांदाफोर्ट शुरू नहीं हो सकी, जबकि रीवा-इतवारी ट्रेन का उद्घाटन कर दिया गया.

जबलपुर स्टेशन पर होगा भव्य कार्यक्रम

दरअसल सांसद राकेश सिंह द्वारा जबलपुर-गोंदिया ब्राडगेज परियोजना  को लेकर लगातार संघर्षशील व प्रयत्नशील रहे. वे लगातार हर बजट में इस प्रोजेक्ट को शीघ्रताशीघ्र पूर्ण कराने के लिए अदिक से अधिक फंड आवंटन का दबाव केंद्र की सरकार पर बनाते रहे हैं, जिसका परिणाम यह हुआ कि यह ब्राडगेज परियोजना पूर्ण हो गया. स्पष्ट है कि जब सांसद राकेश सिंह के प्रयासों से महाकोशल क्षेत्र की दशकों पुरानी परियोजना प्रारंभ हुई है तो उनकी उपस्थिति में भव्य कार्यक्रम होना चाहिए था, यही कारण है कि अब रेल प्रशासन ने पमरे प्रशासन को निर्देश दिया है कि जबलपुर में आगामी 9 मार्च को एक कार्यक्रम आयोजित किया जाए, जिसमें जबलपुर-चांदाफोर्ट नई ट्रेन की शुरूआत की जाए. सांसद राकेश सिंह इस नई ट्रेन को हरीझंडी दिखाएंगे. इस मौके पर अनेक जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे. पमरे प्रशासन ने इसकी तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी है. वहीं जबलपुर के साथ-साथ भोपाल मंडल के संत हिरदाराम नगर स्टेशन, मंडल में एक मालगोदाम, बीना में सोलर एनर्जी प्लांट का भी उद्घाटन समारोह होना है.

यह है जबलपुर-चांदाफोर्ट नई ट्रेन की समय सारिणी

जबलपुर से चांदाफोर्ट जो कि बल्लारशाह से 10 किलीमीटर की दूरी पर है, वहां के लिए नई यात्री गाड़ी में 16 डिब्बे रहेंगे, यह ट्रेन जबलपुर से सुबह 05.15 बजे चलकर 05,22 बजे मदन महल, 08.45 बजे नैनपुर, 10.30 बजे गोंदिया होकर 13.50 बजे चांदा फोर्ट स्टेशन पहुंचेगी. वापसी में भी यह ट्रेन चांदा फोर्ट से 14.50 बजे चलकर उक्त मार्ग से रात 23.25 बजे जबलपुर आएगी. ये ट्रेन जबलपुर से मदन महल, नैनपुर, बालाघाट, गोंदिया, होकर गंतव्य को जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर की गोकलनगरी के खंडहर में छात्रा को बंधक बनाकर रेप..!

हाकी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने दमोह गई जबलपुर की छात्रा लापता..!

जबलपुर आ रही सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस की कपलिंग टूटी, बोगी छोड़कर दो किलोमीटर आगे निकला इंजन

जबलपुर में नशे का बड़ा कारोबारी गिरफ्तार, स्कूल-कालेज के पास खड़े होकर बेचता रहा नशीले इंजेक्शन

ट्रेन चलाने पर पमरे-दपूमरे के रनिंग स्टाफ में टकराव, जबलपुर के रनिंग स्टाफ की शहडोल में पिटाई, आक्रोश

एमपी का बजट: जबलपुर में कैंसर यूनिट, विज्ञान केन्द्र, ओवर ब्रिज बनाया जाएगा, देखें वीडियो

एमपी का बजट: जबलपुर में कैंसर यूनिट, विज्ञान केन्द्र, ओवर ब्रिज बनाया जाएगा

एमपी: जबलपुर के मझौली में पड़ोसी ने किया मासूम के साथ रेप का प्रयास, पुलिस ने भेजा जेल

Leave a Reply