रेलवे के एनटीपीसी पदों पर ऑनलाइन परीक्षा का पांचवा चरण गुरूवार से शुरू, जानिए अभ्यर्थी इन बातों का रखें ध्यान

रेलवे के एनटीपीसी पदों पर ऑनलाइन परीक्षा का पांचवा चरण गुरूवार से शुरू, जानिए अभ्यर्थी इन बातों का रखें ध्यान

प्रेषित समय :19:12:02 PM / Wed, Mar 3rd, 2021

नई दिल्ली. रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा का पांचवां चरण कल 4 मार्च से शुरू हो जाएगा. बता दें कि, पांचवे चरण के फर्स्ट फेज में 4 मार्च से 27 तक ऑनलाइन एग्जाम का आयोजन होगा साथ ही इस परीक्षा में देशभर से करीब 19 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे.

आरआरबी की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा का पांचवां चरण 4 मार्च से शुरू होगा. 27 तक चलने वाले इस चरण में देशभर में 19 लाख अभ्यर्थी की बैठेंगे.

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से अभ्यर्थियों के परीक्षा शहर और तिथि की जानकारी वेबसाइट पर जारी की जा चुकी है. साथ ही एससी-एसटी कैंडिडेट के लिए फ्री ट्रैवलिंग अथॉरिटी जारी की जा चुकी है. परीक्षा शुरू होने से 4 दिन पहले अभ्यर्थी अपने ई कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे, जिसमें परीक्षा शहर भी प्रदर्शित किए गए होंगे. रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क स्वयं की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू कर दी गई है. अभ्यर्थी आरआरबी की वेबसाइट से लेटेस्ट अपडेट जान सकेंगे. इसके अलावा जो अभ्यर्थी पांचवें चरण की परीक्षा में बैठेंगे, उनके मोबाइल नंबर पर मैसेज और ईमेल आईडी पर भी सूचना जारी की जा चुकी है.

अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर पर क्या ले जाएं, क्या नहीं

रेलवे भर्ती बोर्ड ने अभ्यर्थियों के लिए दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा है कि, अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर ई कॉल लेटर ले जा सकेंगे. साथ ही इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जैसे मोबाइल फोन, पेजर , घडिय़ां, ब्लूटूथ अनेबल डिवाइसेज, केलकुलेटर, मैटेलिक बेंगल, बेल्ट, ब्रेसलेट आदि परीक्षा केंद्र में नहीं ले जाया जा सकेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे के प्रिटिंग प्रेस 31 जुलाई तक नहीं होंगे बंद - शिवगोपाल मिश्रा

भारतीय रेलवे ने फिर शुरू की यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप सुविधा

राहुल जयपुरिया बने पश्चिम मध्य रेलवे के नये सीपीआरओ

कम दूरी की ट्रेनों में गैरजरूरी भीड़ को रोकने के लिए रेलवे ने बढ़ाया किराया

उत्तराखंड में स्विटजरलैंड की तरह बनेंगे रेलवे स्टेशन, पीयूष गोयल से सीएम मिले त्रिवेंद्र सिंह रावत

रेल यात्रियों को बड़ी राहत, रेलवे शुरू कर रहा है 11 स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट

रेलवे: एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के फेज 5 का शेड्यूल जारी, 19 लाख अभ्यर्थी देंगे एग्जाम, यह है तारीखें

Leave a Reply